उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कोरोना के दूसरे फेज को लेकर डीएम ने की बैठक

बहराइच जिले में मंगलवार को डीएम शम्भु कुमार ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय में स्थापित एकीकृत कोविड कमाण्ड एण्ड कन्ट्रोल सेन्टर में बैठक की. इस दौरान उन्होंने कोविड-19 संक्रमण के द्वितीय फेज के दृष्टिगत गठित निगरानी समितियों को पूरी तरह से सक्रिय रहने का निर्देश दिया.

By

Published : Apr 12, 2021, 11:14 AM IST

बैठक
बैठक

बहराइचः मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय में स्थापित एकीकृत कोविड कमाण्ड एण्ड कन्ट्रोल सेन्टर में मंगलवार को देर शाम जिलाधिकारी शम्भु कुमार बैठक की. इस दौरान उन्होंने कोविड-19 संक्रमण के द्वितीय फेज के दृष्टिगत गठित निगरानी समितियों को पूरी तरह से सक्रिय रहने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि सभी समितियों को निर्देशित कर दिया जाय कि वे आमजन को कोरोना के संक्रमण से बचाव हेतु सोशल डिस्टेंसिंग, साफ-सफाई, स्वच्छता, सेनिटाइजेशन इत्यादि के बारे में जागरूक करें.

वेतन रोकने की कार्रवाई
बैठक के दौरान रैपिड रिस्पांस टीम की गतिविधियों के सम्बंध में संतोष जनक उत्तर न दिये जाने पर जिलाधिकारी ने कड़ी नाराजगी व्यक्त की. उन्होंने आरआर टीम के नोडल उप मुख्य चिकित्साधिकारी का वेतन बाधित करने और स्पष्टीकरण प्राप्त किये जाने का सीएमओ निर्देश दिया.
जिलाधिकारी ने यह भी निर्देश दिया कि कमाण्ड एण्ड कन्ट्रोल सेन्टर के माध्यम से निगरानी समितियों के कार्यों का पर्यवेक्षण भी किया जाय. समितियों की माॅनीटरिंग के दौरान शिथिल और लापरवाह सदस्यों के विरुद्ध नियमानुसार कार्रवाई भी की जाय. डीएम ने प्रभारी चिकित्साधिकारियों को निर्देश दिया कि वे अपने स्तर पर प्रतिदिन निगरानी समितियों की गतिविधियों की आख्या प्राप्त कर उपलब्ध कराएं.

यह भी पढ़ेंः-राम मंदिर की नींव भराई का काम हुआ शुरू, सितंबर तक हो जाएगा पूरा

समीक्षा के निर्देश
जिलाधिकारी ने पुलिस विभाग को मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराये जाने का निर्देश दिया. कन्टेनमेन्ट ज़ोन की समीक्षा के दौरान सम्बन्धित एसडीएम और थानाध्यक्ष को प्रोटोकाल का पालन कराये जाने का निर्देश दिया. डीएम ने मरीजों की मानीटरिंग चार्ट तैयार कराये जाने के साथ-साथ पाॅजिटिव केसों की संमीक्षा किये जाने का भी निर्देश दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details