उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बहराइच: डीएम ने दो इंटर कॉलेजों का किया निरीक्षण

यूपी के बहराइच में डीएम ने कोविड-19 संक्रमण के प्रभावी रोकथाम हेतु जिले के विद्यालयों में की गई व्यवस्थाओं का जायजा लेने के उद्देश्य से दो कॉलेजों का का औचक निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान डीएम ने विद्यालयों के अध्यापकों को कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम के लिए निर्देश दिए.

By

Published : Oct 19, 2020, 6:48 PM IST

डीएम ने दो इंटर कॉलेजों का किया निरीक्षण
डीएम ने दो इंटर कॉलेजों का किया निरीक्षण

बहराइच:जिल मेंकोविड-19 संक्रमण के प्रभावी रोकथाम हेतु जिले के विद्यालयों में की गई व्यवस्थाओं का जायजा लेने के उद्देश्य से जिलाधिकारी शम्भु कुमार ने महाराज सिंह इंटर कॉलेज और तारा महिला इंटर कॉलेज का औचक निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान डीएम ने विद्यालयों के अध्यापकों को निर्देश दिया कि कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम के लिए शासन द्वारा जारी सुरक्षा प्रोटोकाल को प्रभावी ढंग से लागू किया जाय.

डीएम ने छात्र-छात्राओं को कोविड-19 संक्रमण से बचाव के बारे में दिए टिप्स.

इस दौरान डीएम ने पठन-पाठन कार्य के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराया जाय. निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने दोनों विद्यालयों के छात्र-छात्राओं से संवाद स्थापित करते हुए उन्हें कोविड-19 संक्रमण से बचाव के बारे में उपयोगी टिप्स दिये साथ ही उनकी पढ़ाई के बारे में भी जानकारी प्राप्त की.

निरीक्षण के दौरान जिला विद्यालय निरीक्षक राजेन्द्र कुमार पाण्डेय ने बताया कि कोविड-19 के परिप्रेक्ष्य में शासन द्वारा समस्त शिक्षा बोर्ड के कक्षा-09 से कक्षा-12 तक के विद्याालयों में भौतिक रूप से पठन-पाठन का कार्य 19 अक्टूबर से पुनः प्रारम्भ किए जाने के निर्देश प्राप्त हुए हैं. इस अवसर पर नगर मजिस्ट्रेट जय प्रकाश व पुलिस क्षेत्राधिकारी नगर टीएन दुबे सहित अन्य सम्बन्धित लोग मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details