उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बहराइच: डीएम ने नगर में साफ-सफाई की व्यवस्था का लिया जायजा

यूपी के बहराइच में डीएम ने नगर की साफ सफाई व्यवस्था और सैनिटाइजेशन कार्य का जायजा लिया. इसके साथ ही पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देश दिए कि शनिवार और रविवार को लागू लाॅकडाउन का कड़ाई के साथ पालन कराएं.

By

Published : Jul 19, 2020, 2:06 PM IST

dm inspected cleanliness work of bahraich city
बहरराइच डीएम ने लिया जायजा

बहराइच:जिले में कोरोना संक्रमण पर प्रभावी अंकुश लगाने के लिए जिला प्रशासन सक्रिय है. जिलाधिकारी ने बिना मास्क के घर से बाहर निकलने वालों से जुर्माना वसूलने के निर्देश दिए हैं. डीएम शंभु कुमार ने नगर क्षेत्र का भ्रमण कर साफ-सफाई व्यवस्था की जमीनी हकीकत जानी. साथ ही उन्होंने अफसरों को नियमों का सख्ती से पालन कराने के निर्देश दिए.

डीएम शंभु कुमार ने साफ-सफाई और सैनिटाइजेशन कार्य का जायजा लेने के उद्देश्य से अन्य संबंधित अधिकारियों के साथ नगर क्षेत्र का भ्रमण किया. भ्रमण के दौरान मास्क न लगाने वालों के प्रति जिलाधिकारी ने कड़े तेवर दिखाते हुए सख्त हिदायत दी. उन्होंने कहा कि शनिवार और रविवार को लागू लाॅकडाउन के दौरान घरों में ही रहें. अगर अपरिहार्य कारणों से घरों से बाहर निकलना पड़े तो मास्क लगाकर की बाहर निकलें.

डीएम ने वसूला जुर्माना
डीएम ने छावनी चैराहा, घंटाघर, ब्राहम्णीपुरा, मेवाती पुरा आदि क्षेत्रों का सघन भ्रमण किया. इसके साथ ही मोहल्लों की सड़कों और नाली-नालों की साफ-सफाई व्यवस्था का जायजा लिया. उन्होंने मौके पर मौजूद अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए. छावनी क्षेत्र के भ्रमण के दौरान डीएम ने पाया कि मेडिकल काउंटर पर बैठे व्यक्तियों की तरफ से बिना मास्क पहने ही कस्टमरों को दवाओं की बिक्री की जा रही है. इस स्थिति का कड़ा संज्ञान लेते हुए डीएम ने तत्काल संबंधित प्रतिष्ठान को बंद कराकर 1000 रुपये जुर्माना वसूल कराया.

डीएम ने दिए निर्देश
डीएम ने पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देश दिए कि शनिवार और रविवार को लागू लाॅकडाउन का कड़ाई के साथ पालन कराएं. इसके साथ ही बिना मास्क बाहर निकलने वाले व्यक्तियों से जुर्माना भी वसूला जाए. इस अवसर पर नगर मजिस्ट्रेट जय प्रकाश, पुलिस क्षेत्राधिकारी नगर टी. एन. दुबे, सीएमओ डाॅ. सुरेश सिंह, अधि. नगर पालिका परिषद बहराइच पवन कुमार, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ. वी. पी. वर्मा, बहराइच अर्बन के नोडल डाॅ. पी. के. वर्मा, कोतवाल नगर आर. पी. यादव सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details