उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बहराइच के जिलाधिकारी ने श्रमिकों को बांटे खाद्यान्न के पैकेट

उत्तर प्रदेश के बहराइच में लॉकडाउन होने से महाराजा सुहेल देव स्वशासी राजकीय मेडिकल कॉलेज में मजदूरी करने वाले श्रमिकों को जिलाधिकारी ने खाद्यान्न का वितरण किया.

By

Published : Mar 28, 2020, 1:07 PM IST

etv bharat
जिलाधिकारी ने श्रमिकों को वितरित किये खाने के पैकेट

बहराइच:महाराजा सुहेल देव स्वशासी राजकीय मेडिकल कॉलेज में मजदूरी करने वाले श्रमिकों को जिलाधिकारी शम्भु कुमार ने उनके घर जाकर खाद्यान्न का वितरण किया. श्रमिकों को वितरित किए गए खाद्यान्न पैकेट के साथ एक डिटॉल साबुन का वितरण किया. इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी जयचन्द्र पांडेय, जिला विकास अधिकारी राजेश कुमार मिश्र, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डाॅ. बलवन्त सिंह मौजूद रहे.

जिलाधिकारी ने श्रमिकों को वितरित किया राशन का पैकेट.

जिलाधिकारी ने मजदूरों को बांटा खाद्य सामान
खाद्यान्न किट का वितरण करते हुए जिलाधिकारी ने बताया कि प्रधानमंत्री द्वारा 21 दिन के लिए पूरे देश को लॉकडाउन किया गया है. देश के प्रत्येक नागरिक को लॉकडाउन का पालन करते हुए अपने-अपने घरों में रहना है. लॉकडाउन की अवधि में इस बात का ध्यान रखा जा रहा है कि किसी व्यक्ति को खाद्यान्न सामग्री की समस्या न हो.

इसके लिए घर-घर होम डिलीवरी की व्यवस्था कराई जा रही है. इसके लिए दुकानों और लोगों को चिह्नित किया गया है. जिला प्रशासन का प्रयास है कि हर घर तक दूध, पानी, सब्जी और अन्य आवश्यक सामग्री पहुंचाए जाने के प्रबन्ध किए गए हैं, ताकि किसी व्यक्ति को किसी प्रकार की असुविधा न हो.

मजदूरों को जिलाधिकारी ने किया जागरूक
जिलाधिकारी शंभू कुमार ने कहा कि सरकार का इस बात पर विशेष जोर है कि डेलीवेज पर काम करने वाले दिहाड़ी मजदूरों को लॉकडाउन की अवधि में कोई दिक्कत न होने पाए. इसके लिए ऐसे लोगों को चिह्नित करके प्रशासन और समाजसेवियों से समन्वय स्थापित करके एक-एक व्यक्ति को खाने की व्यवस्था सुनिश्चित कराई जाए.

इसी कड़ी में मेडिकल कॉलेज के श्रमिकों को खाद्यान्न सामग्री और कोरोना वायरस से बचावा के लिए कन्ट्रोल रूम के दूरभाष नम्बरों से सम्बन्धित लीफलेट का वितरण किया गया है, ताकि कोई भी समस्या होने पर श्रमिक परामर्श प्राप्त कर सकें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details