उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बहराइच: डीएम और एसपी ने किया रोडवेज और नानपारा बस स्टैण्ड का निरीक्षण

By

Published : Jun 4, 2020, 12:01 PM IST

बहराइच जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने रोडवेज और नानपारा बस स्टैण्ड का निरीक्षण कर सम्बन्धित अधिकारियों को उचित दिशा निर्देश दिए. इस दौरान जिलाधिकारी ने कहा कि संचालन के दौरान चालक/परिचालक को माॅस्क, ग्लब्स का प्रयोग करना अनिवार्य होगा.

डीएम और एसपी ने किया रोडवेज का निरीक्षण.
डीएम और एसपी ने किया रोडवेज का निरीक्षण.

बहराइच: जिलाधिकारी शम्भु कुमार और पुलिस अधीक्षक डाॅ. विपिन कुमार मिश्र ने रोडवेज और नानपारा बस स्टैण्ड का निरीक्षण किया. इस दौरान दोनों अधिकारियों ने निर्देश दिया कि निर्धारित सीट क्षमता के साथ ही बसों का संचालन किया जाए. किसी भी स्थिति में, स्टैन्डिंग सवारियों के साथ बसों के संचालन की अनुमति नहीं होगी. संचालन के दौरान चालक/परिचालक को माॅस्क, ग्लब्स का प्रयोग करना अनिवार्य होगा. बसों के यात्रियों को भी माॅस्क/फेसकवर पहनना अनिवार्य होगा.

यात्रियों की अनिवार्य रूप से की जाए थर्मल स्कैनिंग
जिलाधिकारी ने यह भी निर्देश दिया कि सभी बसों का नियमित सैनिटाइजेशन किया जाए. साथ ही बसों में बैठने से पूर्व स्टेशनों पर आने वाले यात्रियों की थर्मल स्कैनिंग अनिवार्य रूप से की जाए. बस स्टेशन के निकट 108 एम्बुलेंस सेवा की उपलब्धता इस प्रकार सुनिश्चित की जाए कि आवश्यकता पड़ने पर तत्काल प्रयोग किया जा सके.

व्यवस्थाएं सुनिश्चित होने के बाद ही बसों का किया जाय संचालन
जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने नगर मजिस्ट्रेट जय प्रकाश, पुलिस क्षेत्राधिकारी नगर टीएन दुबे, एआरटीओ प्रवर्तन अशोक कुमार, एआरएम मोहम्मद इरफान और अन्य सम्बन्धित अधिकारियों के साथ रोडवेज का निरीक्षण कर बसों के संचालन के लिए की गई व्यवस्थाओं को पूरी सघनता के साथ जायजा लिया.

इस दौरान डीएम और एसपी ने एआरटीओ को निर्देश दिया कि रोडवेज पर सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित कराए जाने के उपरान्त ही बसों का संचालन शुरू किया जाय. जिलाधिकारी ने यह भी निर्देश दिया कि थर्मल स्क्रीनिंग स्पॉट पर पंजिका रखी जाए और आने-जाने वाले यात्रियों का पूरा विवरण दर्ज किया जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details