उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बहराइचः बालिका संरक्षण गृह प्रकरण में एसआईटी जांच की मांग

बहराइच जिले में आम आदमी पार्टी ने मंगलवार को कानपुर बालिका संरक्षण गृह मामले में राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन सिटी मजिस्ट्रेट को सौंपा. आम आदमी पार्टी ने प्रकरण की जांच एसआईटी से कराने और जांच प्रक्रिया हाईकोर्ट की निगरानी में रखे जाने मांग की है.

By

Published : Jun 24, 2020, 2:08 AM IST

bahraich news
प्रदर्शन करते आप कार्यकर्ता.

बहराइचः जिले में आम आदमी पार्टी ने कानपुर बालिका संरक्षण गृह में 7 नाबालिग बच्चियों के गर्भवती पाये जाने के सन्दर्भ में हाईकोर्ट की निगरानी में SIT जांच कराने की मांग की है. वहीं दोषियों पर कड़ी कार्रवाई करने की बात कही है. पार्टी ने मंगलवार को राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन सिटी मजिस्ट्रेट को सौंपा. ज्ञापन में कहा है कि कानपुर बालिका संरक्षण गृह में 7 नाबालिग बच्चियां गर्भवती, 57 कोरोना पॉजिटिव, एक एचआईवी और एक हेपेटाइटिस से संक्रमित पायी गई है.

पार्टी कार्यकर्ताओं का कहना है कि यह घटना तमाम सवालों और शंकाओं को जन्म दे रही है. कहीं इसके पीछे किन्हीं बड़े नेताओं और मंत्रियों का हाथ तो नहीं है. कैसे आखिर शासन-प्रशासन की नाक के नीचे इतनी अमानवीय घटना घटी. कहीं यह घटना पूर्व में घटी मुजफ्फरपुर और देवरिया बालिकागृह कांड की पुनरावृत्ति तो नहीं है, जिसमें तमाम जिम्मेदार लोगों की संलिप्तता उजागर हुई थी. कहीं बच्चियों से दबाव बनवाकर कुछ गलत कार्यों को तो अंजाम तो नहीं दिया जा रहा है.

ज्ञापन में लिखा है कि कहीं प्रदेश भर के बाल संरक्षण गृहों में बच्चियों के साथ ऐसे ही कुछ गलत या इज्जत के साथ खिलवाड़ और उनका शारीरिक एवं मानसिक शोषण तो नहीं हो रहा. ऐसे तमाम सवालों के साथ आम आदमी पार्टी यह मांग करती है कि घटना की सही वजह पता करने के लिए हाईकोर्ट की निगरानी में विशेष जांच दल गठित करके मामले की जांच करायी जाए और दोषियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए.

वहीं प्रदेश भर के बालिका गृह के बच्चियों की सुरक्षा एवं संरक्षण सुनिश्चित किए जाने की मांग की गई है. ज्ञापन सौंपने वालों में जिला मीडिया प्रभारी भोला सोनी, खत्रीपुरा वार्ड सहप्रभारी महफूज अहमद, नवी अहमद, इरफान अहमद, स्वाती सोनी, एकता यज्ञसैनी, खत्रीपुरा वार्ड प्रभारी शरीफ अहमद, कैसरगंज विधानसभा प्रभारी तौहीद आलम शामिल रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details