उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बहराइच: कोरोना के दो संदिग्ध मरीजों के सैंपल जांच में आये निगेटिव, प्रशासन ने ली राहत की सांस

By

Published : Mar 22, 2020, 11:47 AM IST

बहराइच जिले में दो संदिग्ध कोरोना मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आने से प्रशासन ने राहत की सांस ली है. इसी के साथ जिला प्रशासन शासन द्वारा निर्धारित सभी नियमों को लेकर लोगों को जागरूक कर रहा है.

two corona patients report found negative
दो कोरोना रोगियों के सैंपल मिले निगेटिव

बहराइच:जिले में दो संदिग्ध कोरोना रोगियों की रिपोर्ट निगेटिव आने से प्रशासन ने राहत की सांस ली है. हालांकि अभी एक संदिग्ध की रिपोर्ट आनी बाकी है. कोरोना वायरस के तीन संदिग्ध रोगियों को उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज के कोरोना आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया था. जिनके नमूने जांच के लिए भेजे गए थे. जिनमें दो नमूने नेगेटिव मिले हैं.

जानकारी देते जिलाधिकारी शंभू कुमार.
जिले में कोरोना को लेकर खासी सतर्कता बरती जा रही है. बाहर से आने वाले सभी लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण किया जा रहा है. नेपाल से आने वाले लोगों का परीक्षण कर उन्हें भारत में प्रवेश करने की अनुमति दी जा रही है. जिले में अब तक तीन संदिग्ध कोरोना रोगियों को उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज के कोरोना वार्ड में भर्ती कराया गया था. जिनमें से 2 के रिपोर्ट निगेटिव आने से स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन ने राहत की सांस ली है. जिलाधिकारी शंभू कुमार ने बताया कि कोरोना वायरस को लेकर जिला प्रशासन विशेष सतर्कता बरत रहा है. इसके लिए आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है इसी के साथ कंट्रोल रूम भी स्थापित किया गया है. शासन द्वारा निर्धारित सभी नियमों का पालन किया जा रहा है.इसे भी पढ़ें-उत्तर प्रदेश में कोरोना से संक्रमित 8 मरीज हुए स्वस्थ, अस्पताल से किए गए डिस्चार्ज

उन्होंने बताया कि किसी भी स्तर पर किसी तरह की कोई गुंजाइश नहीं छोड़ी गई है. हर किसी को अलर्ट कर दिया गया है. साथ ही उन्होंने पीएम मोदी की अपील के संबंध में कहा कि प्रधानमंत्री जी ने रविवार को जनता कर्फ्यू की अपील की है. सभी नागरिकों से अपील है कि वह अपने घरों में रहे अनावश्यक घर से बाहर ना निकले. हम घरों में रहकर कोरोना के खतरे को टाल सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details