उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बहराइचः कोरोना पॉजिटिव केस मिलने वाले इलाकों को किया गया सील, मजिस्ट्रेट और पुलिस तैनात

उत्तर प्रदेश के बहराइच में अचानक कोरोना के 8 मामले सामने आने के बाद जिला प्रशासन काफी सतर्क हो गया है. इसी के मद्देनजर जिले में 6 हॉटस्पॉट जोन बनाए गए हैं, जिनके आस-पास के इलाकों को सील कर दिया गया.

By

Published : Apr 23, 2020, 4:20 PM IST

corona positive cases.
जिले में 6 हॉटस्पॉट जोन.

बहराइचःजिले में कोरोना के 8 मामले मिलने के बाद प्रशासन सतर्क है. इसी के मद्देनजर जिले में 6 हॉटस्पॉट जोन घोषित किए गए हैं. वहीं कोविड-19 से बचाव व नियंत्रण के लिए गावों, मोहल्लों के साथ ही उसके आसपास के इलाकों को सील कर दिया गया है. साथ ही आवागमन के संचालन को प्रतिबंधित किए जाने के आदेश जारी किए गए हैं. वहीं चयनित हॉटस्पॉट के लिए मजिस्ट्रेट और पुलिस की तैनाती भी कर दी गई है.

जिले के कई थाना क्षेत्र सील
जिले में कोरोना पॉजिटिव केस मिलने के बाद प्रशासन कोरोना के फैलाव को रोकने और उस पर नियंत्रण करने के लिए सक्रिय हो गया है. जिलाधिकारी शंभू कुमार ने प्रभावित इलाकों का दौरा कर अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए. जिलाधिकारी ने बताया कि जिले के थाना दरगाह शरीफ क्षेत्र के मोहल्ला गुलाम अली पुरा और वजीरपुर, थाना कोतवाली नानपारा के ग्राम सरैया व मांघी, थाना कोतवाली देहात के ग्राम केशवापुर और थाना राम गांव के ग्राम फतेहपुरवा में कोरोना पॉजिटिव केस मिलने के बाद संबंधित क्षेत्रों को हॉटस्पॉट कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है.

अगले आदेश तक सील
हॉटस्पॉट कंटेनमेंट जोन के आसपास के क्षेत्रों को निर्धारित प्रोटोकॉल के अनुसार 23 अप्रैल के पूर्वाहन से अगले आदेश तक सील करने के निर्देश दिए हैं. उस दौरान संपूर्ण क्षेत्र में प्रवेश व निकास तथा वाहनों के संचालन के अपरिहार्य स्थिति को छोड़कर प्रतिबंधित किया गया है.

आदेश का उल्लंघन करने पर होगी कार्रवाई
जिलाधिकारी शंभू कुमार ने बताया कि निर्धारित प्रोटोकॉल के अनुसार संबंधित मोहल्ले, ग्रामों और उससे लगे क्षेत्रों में रहने वाले लोग अपने अपने घरों में ही रहेंगे. वहीं जिलाधिकारी ने बताया कि इस आदेश का उल्लंघन करने पर धारा 188 के तहत दंडनीय अपराध माना जाएगा. उन्होंने बताया कि सभी हॉटस्पॉट कंटेनमेंट जोन के लिए नोडल अधिकारी, सहायक नोडल अधिकारी, नोडल पुलिस अधिकारी व सहायक नोडल पुलिस अधिकारियों की तैनाती की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details