उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बहराइचः डॉ. कफील की रिहाई को लेकर कांग्रेस ने शुरू किया हस्ताक्षर अभियान

By

Published : Aug 11, 2020, 11:09 PM IST

यूपी के बहराइच जिले में कांग्रेस अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ ने डॉ. कफील की रिहाई की मांग उठाई है. इसके लिए प्रकोष्ठ ने हस्ताक्षर अभियान का सहारा लिया है. संगठन ने डॉ. कफील की रिहाई तक आन्दोलन जारी रखने का ऐलान किया है.

etv bharat
हस्ताक्षर अभियान

बहराइचः कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग की ओर से डॉ. कफील की रिहाई को लेकर आंदोलन शुरू किया गया है. इसके तहत हस्ताक्षर अभियान की शुरुआत की गई है. कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के जिलाध्यक्ष मुस्तकीम सलमानी ने कहा कि यह आंदोलन डॉ. कफील की रिहाई तक जारी रहेगा.

मुस्तकीम सलमानी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में अपराध का बोलबाला है. अपराधी खुलेआम अपहरण और हत्या की वारदात को अंजाम दे रहे हैं. पुलिस बेलगाम हो गई है. पुलिस कुछ नहीं कर पा रही है. परिषदीय विद्यालयों में भर्ती परीक्षा के नाम पर खुलेआम धांधलेबाजी हो रही है. सरकार इसके बाद भी चयन प्रक्रिया को जारी रखने की कोशिश कर रही है. इसके लिए कोर्ट का भी सहारा लिया जा रहा है.

उन्होंने कहा कि डॉ. कफील गरीबों के हमदर्द और समाज सेवी हैं. उनके जेल में रहने से गरीबों तथा मजलूमों को काफी मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है. प्रदेश सरकार को चाहिए कि डॉक्टर कफील को तत्काल रिहा कर दे. उन्होंने कहा कि यदि सरकार ऐसा नहीं करती है तो कांग्रेस चरणबद्ध तरीके से अपना आंदोलन जारी रखेगी. उन्होंने कहा कि यह आंदोलन डॉ. कफील की रिहाई के बाद ही समाप्त होगा.

बता दें कि इसके पूर्व एआईएम के पदाधिकारियों ने भी डॉ. कफील की रिहाई को लेकर सिटी मजिस्ट्रेट को ज्ञापन सौंपा था. यह ज्ञापन राज्यपाल को संबोधित था, जिसमें मुख्यमंत्री से डॉ. कफील की रिहाई के लिए सिफारिश करने की बात कही गई थी. डॉ. कफील की रिहाई के लिए हाईकोर्ट में उनकी मां ने याचिका भी दायर की है. इस याचिका पर सुनवाई 19 अगस्त को निर्धारित है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details