उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बहराइच: जहरीला फल खाने से नौ बच्चों की हालत बिगड़ी

बहराइच के ढपाली पुरवा में अखरोट समझकर जहरीला फल खाने से मोहल्ले के नौ बच्चों की हालत बिगड़ गई. परिजनों ने तत्काल बच्चों को जिला अस्पताल में भर्ती करा दिया है.

By

Published : Mar 6, 2019, 8:31 AM IST

जहरीला फल खाने से बच्चों की हालत बिगड़ी

बहराइच: ढपाली पुरवा में अखरोट समझकर जहरीला फल खाने से नौ बच्चों के बीमार होने का मामला सामने आया है. फल खाते ही बच्चों के पेट में तेज दर्द और उल्टी शुरू हो गई. परिजनों ने बीमार बच्चों को तत्काल जिला अस्पताल में भर्ती कराया. पुलिस की टीम ने अस्पताल पहुंचकर पड़ताल शुरू कर दी है.

जहरीला फल खाने से बच्चों की हालत बिगड़ी

जिले के ढपाली पुरवा में उस समय कोहराम मच गया, जब अखरोट समझकर जहरीला फल खाने से मोहल्ले के नौ बच्चों की हालत बिगड़ गई. वह उल्टी और पेट में दर्द से तड़पने लगे. बच्चों की हालत देख कर परिजनों में कोहराम मच गया. परिजनों ने तत्काल बच्चों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया.

बच्चों के परिजनों ने बताया कि बच्चे स्कूल से आने के बाद कोचिंग गए थे. वहां से लौटने के बाद शाम को वह पड़ोस में स्थित मैदान में खेलने चले गए. जहां खेल-खेल में पेड़ में लगा अखरोट जैसा फल देखकर बच्चों ने उसे खाना शुरू कर दिया. फल खाते ही बच्चों की हालत बिगड़ने लगी. उन्हें जिला अस्पताल के चिल्ड्रेन वार्ड में भर्ती कराया गया है.

डॉक्टरों के मुताबिक बच्चों की हालत अब खतरे से बाहर है. घटना की सूचना मिलने पर पुलिस हरकत में आ गई है. पुलिस ने जिला अस्पताल पहुंचकर बच्चों और उनके परिजनों से पूछताछ शुरू कर दी है. स्वास्थ विभाग फल के जहरीला होने की बात कह रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details