उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

azadi ka amrit mahotsav: स्कूली बच्चों ने निकाली तिरंगा रैली, घर-घर तिरंगा लगाने की अपील

बहराइच में स्कूली बच्चियों ने हर घर तिरंगा (har ghar tiranga ), घर- घर तिरंगा (ghar ghar tiranga) के नारों के साथ तिरंगा यात्रा निकाली.

By

Published : Aug 11, 2022, 7:34 PM IST

Updated : Aug 11, 2022, 10:48 PM IST

etv bharat
बहराइच में जेपी गर्ल्स स्कूल वा अवनी ब्लॉसम स्कूल की तरफ से घर घर तिरंगा के नारों से स्कूल की बच्चियों ने निकाली तिरंगा यात्रा

बहराइच:आजादी का 75वां वर्ष अमृत महोत्सव (amrit mahotsav) के रूप में मनाया जा रहा है. इस अवसर पर हर घर तिरंगा कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. इसी बीच जनपद के नानपारा जेपी गर्ल्स इंटर कॉलेज और अवनी ब्लॉसम्स स्कूल की छात्राओ ने भी तिरंगा यात्रा निकाली.

बता दें कि जेपी इंटर कॉलेज और अवनी ब्लॉसमस की छात्राओ ने भव्य तिरंगा यात्रा निकाली. ये तिरंगा यात्रा स्कूल से निकलकर अस्पताल रोड होते हुए इमामगंज चौराहे से नगर भ्रमण के बाद वापस जेपी गर्ल्स इंटर कॉलेज पर आकर समाप्त हुई. इस तिरंगा यात्रा में वापसी के दौरान इंटर कॉलेज में देश के अमर शहीदों के लिए अमृत महोत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इसमें स्कूल के अध्यापक और अध्यापिकाओं ने विचार रखे.

बच्चियों ने निकाली तिरंगा यात्रा

इस दौरान छात्रों को देशसेवा के लिए प्रेरित कर देशभक्ति के गीत भी पेश किए गए. स्कूल के प्रबंधक सुशील श्रीवास्तव ने बताया कि कई साल गुलामी के बाद हमारे देश को आजादी मिली है. अंग्रेजों ने हमारी संस्कृति व सभ्यता को छिन्न-भिन्न कर दिया लेकिन उसके बाद भी आज तिरंगा हमारे देश की शान है. देश की सीमाओं पर सेना की वजह से ही आज देश के नागरिक सुरक्षित हैं इसलिए हम सभी को भारतीय होने पर गर्व करना चहिए.

बच्चियों ने निकाली तिरंगा यात्रा

यह भी पढ़ें-नरेंद्र गिरि आत्महत्या मामले में नया मोड़, शिकायतकर्ता अमर गिरि ने कहा, नहीं लड़ेंगे केस

स्कूल की प्राचार्या सृष्टि श्रीवास्तव ने बताया कि इस तिरंगा यात्रा ने देश की एकता और अखण्डता का संदेश दिया है. आज देश किसी भी देश से पीछे नहीं है. भारत में सभी धर्मों के लोग मिलकर रहते हैं, यही हमारे देश की खूबसूरती है. इस दौरान तिरंगा यात्रा को सफल बनाने के लिए समस्त अध्यापक व अध्यापिकाएं और स्कूल के सभी छात्र-छात्राएं मौजूद रहे.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

Last Updated : Aug 11, 2022, 10:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details