उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बहराइचः कोरोना से लड़ने के लिए उद्योगपतियों के साथ बच्चे भी आए आगे

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों और लॉकडाउन के बीच बहराइच जिले के उद्योगपतियों ने अपनी तिजोरियों के ताले खोल दिये हैं. गुरूवार को मुख्यमंत्री राहत कोष में एक लाख रूपये का चेक डीएम शंभू कुमार के माध्यम से भेजा गया है.

By

Published : Apr 2, 2020, 5:05 PM IST

industrialists gave money to cm relief fund
सीएम राहत कोष में दान करते उद्योगपति.

बहराइचः जिले की प्रतिष्ठित कंपनी अवध साल्वेक्स प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक प्रमोद डालमिया और विनोद टेकड़ीवाल ने गुरुवार को सीएम राहत कोष में एक लाख रुपये का सहयोग किया.

इस दौरान व्यापार मंडल के अध्यक्ष कुलभूषण अरोड़ा ने बताया कि लॉकडाउन के बाद से उद्योग व्यापार मंडल प्रतिदिन 5-5 क्विंटल आटा और चावल लगातार दे रहा है. वहीं बाहर से आ रहे लोगों को भोजन-पानी दे रहा है. आगे भी व्यापार मंडल लगातार सहयोग करता रहेगा.

कोरोना से लड़ने के लिए बच्चों ने तोड़ा गुल्लक
वहीं गरीबों की मदद के लिये अब छोटे बच्चों ने अपने पिगी बैंक (गुल्लक) तक के ताले खोल दिये हैं. बच्चों ने अपने छोटे-छोटे हाथों से पीएम रिलीफ फंड में सहायता राशि देकर समाज को दिशा दिखाने का काम किया है.

पीएम राहत कोष में दान करते बच्चे.

बहराइच की दो बहनें छह साल की माइशा अरोड़ा और दस साल की आलिया अरोड़ा ने भी अपने-अपने पिगी बैंक खाली कर पीएम रिलीफ फंड में पांच-पांच हजार रुपये की धनराशि जिलाधिकारी के माध्यम से भेजी है.

बच्चियों को बाबा के कार्य से मिली प्रेरणा
दस साल की आलिया से जब इसकी प्रेरणा का स्रोत पूछा गया तो उसनेे बताया कि वह अपने बाबा कुलभूषण अरोड़ा को पिछले 10 दिनों से गरीबों के लिए काम करते देख रही हैं.

आलिया ने बताया कि अपने बाबा से ही उसे यह प्रेरणा मिली है. 6 साल की माइशा ने बताया कि उसे उसके बाबा, दादी, पापा, मम्मी और अन्य रिश्तेदारों से जो पैसे मिलते हैं उन्हें वह चाकलेट और टाफी में खर्च नहीं करके पिगी बैंक में डाल देती हैं.

कपड़ा व्यवसायी की बेटी हैं माइशा और आलिया
दोनों बहनों ने देशवासियों से आगे आकर इस संकट की घड़ी में देश की मदद करने की अपील की है. माइशा और आलिया बहराइच के कपड़ा व्यवसायी गौरव अरोड़ा की बेटियां है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details