उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

दहेज के लिए पत्नी की हत्या का आरोप, पति सहित तीन पर FIR

By

Published : Jun 6, 2021, 12:25 AM IST

यूपी के बहराइच में एक विवाहिता की मौत का मामला सामने आया है. विवाहिता के परिजनों ने पति सहित तीन के खिलाफ दहेज-हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है.

बहराइच खैरीघाट थाना.
बहराइच खैरीघाट थाना.

बहराइच: जिले में शनिवार को पुलिस को सूचना मिली की एक विवाहिता की मौत हो गई है. शव गांव में एक कमरे में फंदे से लटकता मिला है. आनन-फानन में पहुंची पुलिस ने जांच की. पुलिस ने विवाहिता के परिजनों की तहरीर पर पति सहित तीन पर दहेज हत्या का मामला दर्ज किया है.

जानें पूरा मामला
मामला खैरीघाट थाना क्षेत्र के मटेरा कलां गांव निवासी का है, जहां पर एक विवाहिता का शव संदिग्ध परिस्थितियों में घर के भीतर फंदे से लटकता पाया गया. ग्रामीणों के घटना की जानकारी देने पर विवाहिता के परिजन मौके पर पहुंचे. पिता ने दहेज के लिए बेटी की हत्या का आरोप लगाते हुए पति सहित तीन लोगों के खिलाफ हत्या की तहरीर दी है.

मोतीपुर थाना क्षेत्र के जगतापुर गुलहरिया निवासी धनीराम ने बेटी सुशीला की शादी दो वर्ष पूर्व मटेरा कला गांव निवासी पवन के साथ की थी. आरोप है कि शादी के बाद से पति व ससुरालीजन लगातार उसको दहेज के लिए प्रताड़ित करते रहते थे. विरोध करने पर उसकी पिटाई की जाती थी. कई बार उसने इसकी जानकारी दी, लेकिन उसे ससुराल रहने की सलाह दी जाती रही. पिता का आराेप है कि बेटी की हत्या की गई है. थानाध्यक्ष विमलेश कुमार सिंह ने बताया कि विवाहिता के पिता की तहरीर पर पति सहित तीन लोगों पर दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है. उन्होंने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत का कारण स्पष्ट हो जाएगा.

पढ़ें-मुख्तार के खास पूर्व बाहुबली विधायक अभय सिंह पर शिकंजा, जानिए पूरी कहानी...

ABOUT THE AUTHOR

...view details