उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बहराइच: सहकारिता मंत्री ने 1344 लाभार्थियों को सौंपी आवासों की चाबी

उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले के गेंदघर मैदान में यूपी सरकार के सहकारिता मंत्री मुकुट विहारी वर्मा ने मुख्यमंत्री आवास योजना ग्रामीण के 1344 लाभार्थियों को आवासों की चाबी वितरित की.

By

Published : Dec 24, 2019, 5:54 AM IST

etv bharat
मुख्यमंत्री आवास योजना के 1344 लाभार्थियों को सौंपी आवासों की चाबी.

बहराइच: जिले के गेंदघर मैदान में मुख्यमंत्री आवास योजना ग्रामीण के तहत चाबी वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में मुख्य अतिथि प्रदेश सरकार के सहकारिता मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा ने लाभार्थियों को चाबी सौंपी.

जानकारी देते सहकारिता मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा.

मुख्यमंत्री आवास योजना ग्रामीण के तहत योजना का लाभ दैवीय आपदा पीड़ित, कुष्ठ रोगी, कालाजार से प्रभावित और मुसहर वर्ग के व्यक्तियों को सरकार द्वारा संचालित जन कल्याणकारी योजनाओं से लाभान्वित कराए जाने की योजना है. इसी क्रम में मुख्यमंत्री आवास योजना ग्रामीण से इस तरह के 1344 लाभार्थियों का चयन कर उन्हें सोमवार को उनके आवासों की चाबी भेंट की गई है.

इसे भी पढ़ें- लखनऊ: सच हुआ आवास का सपना, CM योगी ने लाभार्थियों को दी चाबियां

प्रदेश सरकार के सहकारिता मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा ने कहा कि अब तक मात्र गरीब की बात हुआ करती थी, लेकिन प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उससे कई कदम आगे बढ़कर कुष्ठ रोग, दैवीय आपदा, जेई/एईएस, कालाजार से प्रभावित तथा वन टांगिया और मुसहर वर्ग के वंचित लोगों को उनका अपना आवास उन्हें मुहैया कराने के लिए योजना शुरू की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details