उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बहराइच: राशन वितरण में अनियमितता मिली तो होगी FIR

By

Published : Apr 16, 2020, 4:29 AM IST

बहराइच जिले में पीएम गरीब कल्याण योजना के तहत खाद्यान का वितरण शुरू हो चुका है. जिलाधिकारी का कहना है कि राशन वितरण के दौरान नियमों का उल्लंघन करने वालों के विरूद्ध निलंबन की कार्रवाई करने के साथ ही एफआईआर भी दर्ज की जाएगी.

bahraich dm.
नियमों के उल्लंघन पर निलंबन के साथ ही दर्ज होगी FIR

बहराइच:जिले में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत खाद्यान्न का वितरण बुधवार से शुरू हुआ है. जिलाधिकारी शंभू कुमार ने कहा कि खाद्यान्न वितरण में किसी तरह के नियमों का उल्लंघन बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. ऐसा करने वालों के विरूद्ध निलंबन की कार्रवाई के साथ ही एफआईआर दर्ज कराई जाएगी.

कोटे की दुकान पर तैनात होंगे नोडल अधिकारी
जिलाधिकारी शंभू कुमार ने बताया कि भारत सरकार से प्राप्त खाद्यान्न का वितरण शुरू करा दिया गया है. प्रत्येक यूनिट पर 5 किलो अनाज मिलना है. प्रत्येक कोटेदार को यह व्यवस्था सुनिश्चित करनी है कि खाद्यान्न वितरण में किसी तरह की कोई लापरवाही न हो. इसके लिए हर कोटे की दुकान पर एक नोडल अधिकारी नामित किया गया है.

दोषियों पर होगी निलंबन की कार्रवाई
नोडल अधिकारी उपस्थिति में लाभार्थियों को राशन वितरण की कार्रवाई की जाएगी. एसडीएम, तहसीलदार, नायब तहसीलदार और पुलिस की टीम खाद्यान्न वितरण के कार्य की निगरानी कर रही है. शासन के स्पष्ट निर्देश हैं कि जो कोई भी खाद्यान्न वितरण में नियमों का उल्लंघन करेगा, उसके विरुद्ध निलंबन की कार्रवाई के साथ एफआईआर भी दर्ज कराई जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details