उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बहराइच डीएम बोले, कोरोना संक्रमण से मुक्ति के लिए लॉकडाउन की शर्तों का पालन अनिवार्य

उत्तर प्रदेश का बहराइच जनपद लॉकडाउन के पहले चरण में कोरोना वायरस से मुक्त रहा है. जिले को कोरोना मुक्त बनाए रखने के लिए डीएम शंभू कुमार ने जनता से घरों में ही रहने की अपील की है.

By

Published : Apr 16, 2020, 9:41 PM IST

lockdown rules.
लॉकडाउन की शर्तों का पालन अनिवार्य.

बहराइचः लॉकडाउन का पहला चरण जिला प्रशासन के लिए राहत भरा रहा है. पहले चरण में जिले में एक भी कोरोना पॉजिटिव केस सामने नहीं आया है. जिलाधिकारी शंभू कुमार का कहना है कि जिले को कोरोना संक्रमण मुक्त बनाए रखने के लिए लॉकडाउन की शर्तों का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित करना अनिवार्य है. डीएम ने जनपदवासियों से घरों में ही रहने की अपील की है.

डीएम ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की टीम ने ग्राम स्तर पर बेहतर तरीके से सर्विलांस करके बाहर से आने वाले हर व्यक्ति का होम क्वॉरेंटाइन सुनिश्चित कराया है. उनका रोजाना मेडिकल परीक्षण किया गया है, जिसका परिणाम रहा कि जनपद आज तक कोरोना से मुक्त रहा है.

डीएम ने जनता से अपील करते हुए कहा कि यह सिलसिला आगे बनाए रखें. इसके लिए जरूरी है कि लॉकडाउन की शर्तों का पालन करें और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का कड़ाई से पालन सुनिश्चित करें. उन्होंने कहा कि हमारी सतर्कता, संयम और सावधानी ही जनपद को कोरोना से मुक्त रखने में सफलता देगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details