उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बहराइच: डीएम ने किया कोविड-19 अस्पताल का निरीक्षण

By

Published : May 31, 2020, 8:08 PM IST

उत्तर प्रदेश के बहराइच में रविवार को डीएम और सीडीओ ने चित्तौरा के कोविड-19 एल-1 अस्पताल का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने मौके पर मौजूद अधिकारियों को कोरोना को लेकर जरूरी दिशा-निर्देश दिए.

covid hospital.
अधिकारियों को निर्देश देते डीएम.

बहराइचःडीएम शम्भु कुमार और सीडीओ अरविन्द चौहान ने कोविड-19 एल-1 चिकित्सालय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र चित्तौरा का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान मोबाइल के माध्यम से डीएम ने कोरोना संक्रमितों से साफ-सफाई, खाना, चिकित्सा सुविधा इत्यादि के बारे में जानकारी प्राप्त की.

सुरक्षा प्रोटोकॉल का कड़ाई के साथ अनुपालन
कोविड-19 एल-1 चिकित्सालय के निरीक्षण के दौरान डीएम शम्भू कुमार ने प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ. प्रताप गौतम को संक्रमितों की चादरों को प्रतिदिन बदले जाने के निर्देश दिए. साथ ही निर्देश दिया कि एल-1 में कार्य कर रहे चिकित्सक व पैरामेडिकल स्टाफ स्वयं भी सुरक्षा प्रोटोकॉल का पूरी कड़ाई के साथ अनुपालन करें.

वार्डों की साफ-सफाई और सेनिटाइजेशन
डीएम शंभू कुमार ने यह भी निर्देश दिया कि डॉक्टर नियमित अंतराल पर राउंड कर संक्रमितों का हाल-चाल जाने. साथ ही सभी संक्रमितों को मानक के अनुसार सभी सुविधाएं उपलब्ध कराई जाए. वार्डों की साफ-सफाई एवं सेनिटाइजेशन पर विशेष ध्यान दिया जाए. वहीं डीएम ने सीएमओ को नियमित रूप से एल-1 चिकित्सालय चित्तौरा का निरीक्षण करने के निर्देश दिए.

मौके पर मौजूद अधिकारी
इस अवसर पर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. सुरेश सिंह, परियोजना निदेशक डीआरडीए अनिल कुमार सिंह, जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. अजीत चन्द्रा, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. बी.पी. वर्मा, प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ. प्रताप गौतम व अन्य सम्बन्धित लोग मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details