उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Bahraich cylinder blast: खाना बनाते सिलेंडर फटने से एक की मौत और 3 घायल, 4 मकान ध्वस्त

By

Published : Jan 23, 2023, 4:17 PM IST

बहराइच में सिलेंडर धमाके (Bahraich cylinder blast) से चार मकान धराशाई हो गए. हादसे के बाद मकान के मलबे में दबने से एक किशोरी की मौत हो गई. जबकि 3 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए.

अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण अशोक कुमार ने बताया
अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण अशोक कुमार ने बताया

अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण अशोक कुमार ने बताया.

बहराइच: जनपद के मोतीपुर थाना में सोमवार की सुबह के एक मकान में बड़ी घटना घट गई. घर में खाना बनाते समय अचानक सिलेंडर में विस्फोट हो गया. सिलेंडर में विस्फोट के बाद चार मकान पूरी तरह से ध्वस्त हो गए. वहीं, मकान के मलबे में दबकर एक किशोरी की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई. जबकि 3 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए.

अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण अशोक कुमार ने बताया कि मोतीपुर थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत झाला में सोमवार की सुबह शब्बीर की बेटी निशा (16) घर में सिलेंडर पर खाना बना रही थी. इसी दौरान अचानक यह विस्फोट हो गया. हादसे में निशा की मौके पर ही मृत्यु हो गई है. सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को प्राथमिक उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं, हादसे में एक बालक का सिर्फ आधा पैर मिला है. जबकि उसके अन्य शरीर का हिस्सा मलबे में दबे होने की आशंका जताई जा रही है. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी है. पुलिस ने घर से मलबे को हटवाने के लिए जेसीबी मशीन मंगवाई है. उन्होंने बताया कि मौके पर क्षेत्राधिकारी नानपारा को भेज दिया गया है.

बहराइच सिलेंडर विस्फोट होने के चलते शब्बीर के पड़ोसी शफीक और जलील का भी मकान पूरी तरह से मलबे में तब्दील हो गया. वहीं, झाला गांव निवासी जमील का मकान भी मलबे में तब्दील हो गया है. लेकिन जमील इस समय अजमेर यात्रा पर गए हैं. हादसे के बाद परिवार के अन्य लोग मौके से गायब हैं. सिलेंडर में विस्फोट होने से शफीक की भी दो बेटियां गंभीर रूप से घायल हो गई हैं. सिलेंडर विस्फोट से पक्के मकान के मलबे में अन्य लोगों के भी दबे होने की आशंका जताई जा रही है. घटना के बाद से क्षेत्र में सनसनी फैल गई है. मौके पर ग्रामीणों के साथ ही पुलिस टीम मौके पर मौजूद है. पुलिस ने सिलेंडर विस्फोट की जांच शुरू कर दी है.

यह भी पढ़ें- Live Death In Basti: दो भाइयों की मौत का सीसीटीवी फुटेज आया सामने, देखकर सहम जाएंगे आप

ABOUT THE AUTHOR

...view details