उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सहकारी समितियों के माध्यम से भी जमा हो सकेंगे बिजली के बिल

सहकारिता मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा की उपस्थिति में को-ऑपरेटिव बैंक और विद्युत विभाग के मध्य समझौता हुआ. इससे लोगों को बिजली का बिल जमा करने के लिए भटकना नहीं पड़ेगा और बैंक समितियों की आय में इजाफा भी होगा.

By

Published : Dec 20, 2020, 6:45 PM IST

को-ऑपरेटिव बैंक और विद्युत विभाग के मध्य समझौता.
को-ऑपरेटिव बैंक और विद्युत विभाग के मध्य समझौता.

बहराइच:डिस्ट्रिक्ट को-ऑपरेटिव बैंक मुख्यालय पर सभापति घनश्याम सिंह की अध्यक्षता में शनिवार को कार्यक्रम आयोजित हुआ. इसमें प्रदेश के सहकारिता मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा की उपस्थिति में अधिकारी अधीक्षण अभियन्ता विद्युत एएस रघुवंशी और बैंक के सचिव एवं मुख्य कार्यपाल अधिकारी अनूप कुमार द्वारा हस्ताक्षर किए गए.

बैंक से सम्बद्ध प्रारम्भिक कृषि सहकारी ऋण समितियों पीएसीएस द्वारा ई-वाइलेट के माध्यम से विद्युत बिल कलेक्शन के लिए बैंक एवं विद्युत विभाग के मध्य समझौता किया गया. इस अवसर पर बैंक के संचालक नगेन्द्र पाल सिंह, पवन कुमार तिवारी, अधीक्षण अभियंता विद्युत कैसरगंज नन्दलाल, एआर को-ऑपरेटिव नवीन चन्द्र शुक्ल, बैंक के उप महाप्रबन्धक मनोज कुमार और अनुभाग अधिकारी राकेश कुमार पाण्डेय, बद्रीश कुमार सिंह, विनोद कुमार चौधरी मौजूद रहे.


आसानी से जमा हो सकेंगे बिजली के बिल

सहकारिता मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा ने कहा कि इस समझौते से बैंक एवं समिति के व्यवसाय में वृद्धि होगी. बैंक एवं पैक्स की लाभप्रदत्ता में गुणात्मक सुधार होने के साथ बैंक की साख अपने कृषि क्षेत्र के सदस्यों और जमाकर्ताओं के बीच पुर्नस्थापित होगी. सहकारिता मंत्री ने कहा कि इस समझौते पर हस्ताक्षर हो जाने से जहां एक तरफ विद्युत उपभोक्ताओं को बिजली का बिल जमा करने के लिए भटकना नहीं पड़ेगा, वहीं दूसरी ओर बैंक समितियों की आय में इजाफा होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details