उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

भगवान परशुराम की मूर्ति लगाना मेरी आस्था का प्रतीक है: अभिषेक मिश्रा

उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता अभिषेक मिश्रा ने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की. बैठक के दौरान उन्होंने कहा कि भगवान परशुराम की मूर्ति लगाना मेरी आस्था का प्रतीक है.

By

Published : Aug 26, 2020, 3:54 PM IST

samajwadi party
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता अभिषेक मिश्रा

बहराइच: पूर्व कैबिनेट मंत्री एवं समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता अभिषेक मिश्रा ने बुधवार को जिले में ब्राह्मण पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की. इस बैठक में भगवान परशुराम की मूर्ति लगाने के संबंध में विचार-विमर्श किया गया. मीडिया से बात करते हुए पूर्व मंत्री ने कहा कि समाजवादी पार्टी सभी जाति-धर्मों का सम्मान करती है. उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी ने भगवान परशुराम की मूर्ति लगाने का संकल्प लिया है.

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता अभिषेक मिश्रा ने की बैठक.

'मेरी आस्था की प्रतीक'
सपा राष्ट्रीय प्रवक्ता अभिषेक मिश्रा ने कहा कि भगवान परशुराम की मूर्ति लगाना मेरी आस्था का प्रतीक है, मेरे संस्कार का हिस्सा है. उसका राजनैतिक रूप से कोई लेना-देना नहीं है. उन्होंने कहा कि हमें वोट इसलिए मिलेगा, क्योंकि समाजवादी पार्टी काम कर रही है. साथ ही कहा कि समाजवादी पार्टी शिक्षा, सुरक्षा और चिकित्सा पर काम करेगी.

सपा की बैठक.

'सपा करती है हर वर्ग का सम्मान'
सपा राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कहा कि वह भगवान परशुराम की मूर्ति की स्थापना करने जा रहे हैं, जिसकी किसी ने परिकल्पना नहीं की. उन्होंने कहा कि भगवान परशुराम की 108 फुट की विश्व की सबसे ऊंची प्रतिमा लगाने का काम समाजवादी पार्टी करेगी. उन्होंने कहा कि जहां तक ब्राह्मणों की और समाजवादी पार्टी की बात है तो सपा ने हमेशा सबको सम्मान दिया है.

राष्ट्रीय प्रवक्ता अभिषेक मिश्रा ने कहा कि इसका जीता-जागता उदाहरण मैं स्वयं हूं. उन्होंने बताया कि उन्हे राजनीति में लाने का काम, उन्हें चुनाव लड़ाने का काम और मंत्री बनाने का काम समाजवादी पार्टी ने किया. उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी ने भगवान परशुराम की जयंती पर सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की, जिसे योगी सरकार ने समाप्त कर दिया.

'बीजेपी सरकार के कुशासन से ब्राह्मण नाराज'
राष्ट्रीय प्रवक्ता अभिषेक मिश्रा ने कहा कि आज ब्राह्मण नाराज इसलिए नहीं हो रहा है कि अभिषेक मिश्रा कह रहे हैं. उन्होंने कहा कि ब्राह्मण आज इसलिए नाराज हो रहा है क्योंकि उसके साथ अन्याय हो रहा है, अत्याचार हो रहा है. उन्होंने कहा कि जिस तरह से बीजेपी के सांसद टीवी पर बैठकर नेशनल मीडिया के सामने ब्राह्मणों को बुरा-भला कहते हैं और भारतीय जनता पार्टी उसका खंडन नहीं करती हैं, जिसको लेकर ब्राह्मण नाराज हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details