उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बहराइच में मिले 8 कोरोना पॉजिटिव, स्वास्थ्य विभाग अलर्ट

By

Published : Apr 23, 2020, 12:24 PM IST

यूपी के बहराइच जिले में 8 नए कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं. कोरोना पॉजिटिव पाए गए मरीजों के सगे संबंधियों की तलाश कर रही है. जिला प्रशासन ने 121 लोगों के सैंपल जांच के लिए केजीएमयू भेजा था.

bahraich news
बहराइच में मिले 8 कोरोना पॉजिटिव मरीज.

बहराइचः जिले में 8 कोरोना पॉजीटिव मरीजों के मिलने के बाद हड़कंप मच गया है. मुख्य चिकित्सा अधीक्षक ने बताया कि कोरोना पॉजीटिव मरीज की उम्र 22 वर्ष से 50 वर्ष के बीच की हैं. फिलहाल 6 पॉजीटिव मरीजों को जिला अस्पताल में आइसोलेट किया गया है जबकि 2 अन्य में से एक को सेल्टर होम, एक को होम आइसोलेट किया गया है.

बहराइच में मिले 8 कोरोना पॉजिटिव मरीज.

कोरोना पॉजिटिव मरीजों के मामले में अस्पताल प्रशासन की बड़ी लापरवाही सामने देखने को मिली है. जांच की लिस्ट आने के बाद भी लगातार मामले को दबाने का प्रयास किया जाता रहा. मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. डीके सिंह ने बताया कि कुल 121 लोगों की जांच सैंपल लखनऊ केजीएमयू भेजा गया था. जहां से फिलहाल 8 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. बाकी अन्य की रिपोर्ट आनी अभी बाकी है.

जनपद को ग्रीन जोन साबित करने के लिए सीएमओ ने बड़ी लापरवाही बरती है. एक तरफ पत्र जारी कर मीडिया को यह बताया गया कि सभी निगेटिव हैं, लेकिन लखनऊ से आई जांच रिपोर्ट ने स्वास्थ्य विभाग की कलई खोल दी.

इसे भी पढ़ें-बहराइच: अचानक सड़क पर उतर क्या कह रहें 'यमराज' , देखें वीडियो

वहीं जानकारी मिलने के बाद सभी कोरोना पॉजीटिव मरीजों की हिस्ट्री को खंगालने का प्रयास किया जा रहा है. बता दें कि 6 मरीज बहराइच के ग्रामीण इलाकों से हैं. वहीं एक मरीज जनपद कुशीनगर और एक मरीज नेपाल का बताया जा रहा है. बहराइच में कोरोना की दस्तक के बाद अब पूरे जिले में लोग परेशान हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details