उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

भारत-नेपाल सीमा पर लावारिस कार से बरामद हुई 50 किलो चरस

बहराइच में भारत नेपाल सीमा पर लावारिस कार मिली. कार से 50 किलो चरस बरामद की गई है.

By

Published : Mar 19, 2023, 5:51 PM IST

Etv bharat
भारत-नेपाल सीमा पर लावारिस कार से बरामद हुई 50 किलो चरस

बहराइच: भारत नेपाल सीमा पर एसएसबी और पुलिस की संयुक्त टीम ने देर शाम एक लावारिस कार की जांच की. जांच के दौरान कार से 50 किलो चरस बरामद हुई. साथ ही 2.98 लाख रुपए नकद भी बरामद हुए जबकि कार सवार तस्कर मौके से फरार हो गए. पुलिस ने बरामद कार, नकदी और चरस को सीज कर दिया है. पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर तलाश शुरू कर दी है. भारत नेपाल सीमा पर रूपईडीहा में शनिवार रात को एसएसबी और पुलिस के जवान गश्त कर रहे थे.

पुलिस अधीक्षक प्रशांत वर्मा के निर्देश पर प्रभारी निरीक्षक श्रीधर पाठक, वरिष्ठ उप निरीक्षक रुदल बहादुर सिंह, एसआई अश्वनी कुमार पाण्डेय, रवि सिंह, गोबिन्द यादव, सूरज सिंह, भरत यादव, राहुल सिंह, राधा मिश्रा और एसएसबी के एसआई भृगुनाथ प्रसाद, जुबराज प्रधान, राकेश कुमार (डाग हेण्डलर), प्रनवेश देवनाथ, वीरेन्द्र कुमार, महिला जवान रंजना, नेहा, साधना सिन्हा, शिव कुमारी आने जाने वाले वाहन की जांच कर रहे थे.


अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण डॉक्टर पवित्र मोहन त्रिपाठी ने बताया कि चेक पोस्ट पर एक लावारिस कार मिली. डॉग हैंडलर ने कार की तलाशी ली तो उसमें एक बोरी मिली. बोरी में 50 किलो चरस बरामद हुई. साथ ही कार से 2,98,000 रुपए बरामद किए गए. एएसपी ने बताया कि कार उत्तराखंड के नंबर की है. कार, नकदी और चरस को सीज कर दिया गया है जबकि अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है. फरार तस्कर की तलाश में दबिश दी जा रही है.

पुलिस क्षेत्राधिकारी राहुल पांडेय ने बताया कि नारकोटिक्स विभाग लखनऊ की सूचना पर जांच हुई. जांच के दौरान 50 किलो चरस बरामद हुई है जिसकी कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 20 करोड़ रुपए है.

ये भी पढ़ेंः यूपी में 65 घंटे बाद बिजली कर्मियों की हड़ताल खत्म, मुकदमे वापस होने के साथ संविदाकर्मी होंगे बहाल

ABOUT THE AUTHOR

...view details