उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बहराइच: कोरोना मरीजों के संपर्क में आए 197 में से 178 की जांच रिपोर्ट निगेटिव

By

Published : Apr 29, 2020, 8:54 PM IST

उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में आने वाले व्यक्तियों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए. 197 व्यक्तियों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे. इनमें से 178 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई.

क्वारेन्टाइन वार्ड
क्वारेन्टाइन वार्ड

बहराइच: जिले में नौ कोरोना पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में आए 252 व्यक्ति चिन्हित किए गए हैं. इनमें से 197 व्यक्तियों के सैम्पल जांच के लिए भेजे गए हैं. सैंपल जांच के लिए राम मनोहर लोहिया इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज लखनऊ भेजे गए. इनमें से 178 व्यक्तियों के सैंपल निगेटिव आए हैं. यह रिपोर्ट प्रशासन और जनपद वासियों के लिए राहत भरी खबर है.

बहराइच में कोरोना के विरुद्ध जारी जंग में जिला प्रशासन और जनपद वासियों के लिए राहत भरी खबर है कि कोरोना पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में आए 178 व्यक्तियों के सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव आई है. मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. सुरेश सिंह ने बताया कि जिले में नौ कोरोना केस सामने आए हैं. जिन इलाकों में पॉजिटिव केस निकले हैं, उन इलाकों में शासन के निर्देश के अनुसार 1 किलोमीटर के क्षेत्र को हॉटस्पॉट/कंटेंनमेंट जोन घोषित कर उसे सील कर दिया गया है. उन इलाकों में स्वास्थ्य परीक्षण और सैनिटाइजेशन का कार्य सुनियोजित ढंग से किया जा रहा है.

उन्होंने बताया कि कंटेंनमेंट जोन में प्रतिदिन 7513 घर में प्रत्येक व्यक्ति के स्वास्थ्य का परीक्षण 139 तीन सदस्यीय टीम द्वारा किया जा रहा है. वहीं सीएमओ ने बताया कि जिले में पॉजिटिव पाए गए मरीजों के संपर्क में आने वाले 252 संपर्कों को चिन्हित किया गया है. इनमें से 197 के सैंपल जांच के लिए राम मनोहर लोहिया इंस्टीट्यूट आफ मेडिकल साइंसेज लखनऊ भेजे गए थे. इनमें से 178 व्यक्तियों की रिपोर्ट निगेटिव आई है, जबकि 19 लोगों की रिपोर्ट आनी अभी बाकी है.

इसे भी पढ़ें-COVID-19: UP में कोरोना के 20 नए मामले आए सामने, आंकड़ा पहुंचा 2073

ABOUT THE AUTHOR

...view details