उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बहराइच: जेल में बंद 17 विदेशी जमातियों का सैंपल पुनः जांच के लिए भेजा गया

By

Published : Apr 19, 2020, 7:21 PM IST

बहराइच की जिला जेल में बंद 17 विदेशी तबलीगी जमातियों का दोबारा कोरोना टेस्ट होगा. जमातियों का सैंपल दोबारा जांच के लिए केजीएमयू लखनऊ भेजा गया है.

17 foreigners jamati second corona test
17 विदेशी जमातियों में सात थाईलैंड और 10 इंडोनेशियाई मूल के नागरिक है

बहराइच: जिला कारागार में बंद 17 विदेशी तबलीगी जमातियों के सैंपल दोबारा जांच के लिए लखनऊ भेजे गए हैं. यह सभी जमाती दिल्ली में आयोजित तबलीगी जमात के कार्यक्रम में शामिल होकर बहराइच आए थे. 17 विदेशी जमातियों में सात थाईलैंड और 10 इंडोनेशियाई मूल के नागरिक हैं. इनके खिलाफ पासपोर्ट अधिनियम, महामारी अधिनियम समेत कई धाराओं में केस दर्ज किया गया है.

पकड़े गए जमाती कोतवाली नगर क्षेत्र की कुरैश और ताज मस्जिद में रुके थे. इन्हें पकड़कर क्वारंटाइन के लिए ट्रॉमा सेंटर में रखा गया था. क्वारंटाइन का समय पूरा होने के बाद इन्हें गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था. अब प्रशासन ने इनके सैंपल की पुनः जांच कराने का निर्णय लिया है.

जेल अधीक्षक अवनींद्र त्रिपाठी ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग ने इन सभी 17 विदेशी जमातीयों के सैंपल जांच के लिए भेजे दिए हैं. उन्होंने बताया कि सभी विदेशी जमातियों को स्वास्थ्य सुरक्षा संबंधी कारणों के चलते अन्य बंदियों से अलग रखा गया है. उन्होंने बताया कि जांच रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details