उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बहराइच: बलहा विधानसभा सीट से 12 प्रत्याशियों ने कराया नामांकन

By

Published : Sep 30, 2019, 10:12 PM IST

Updated : Sep 30, 2019, 10:58 PM IST

उत्तर प्रदेश के बहराइच में बलहा विधानसभा सीट के चुनाव के लिए राजनीतिक पार्टियों के प्रत्याशियों ने अपना नामांकन पत्र भरा. बलहा विधानसभा उपचुनाव के लिए कुल 12 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं.

बलहा विधानसभा सीट से 12 प्रत्याशियों ने कराया नामांकन.

बहराइच: बलहा विधानसभा उपचुनाव के लिए नामांकन के आखिरी दिन सत्तारूढ़ बीजेपी, सपा और कांग्रेस सहित 11 प्रत्याशियों ने अपने पर्चे दाखिल किए. बसपा प्रत्याशी रमेश कुमार पहले ही अपना नामांकन करा चुके हैं. बलहा विधानसभा उपचुनाव के लिए कुल 12 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं. बलहा सुरक्षित विधानसभा सीट के लिए नामांकन के बाद तीन अक्टूबर तक नाम वापसी की जाएगी. इस सीट के लिए मतदान 21 अक्टूबर को होगा और मतगणना 24 अक्टूबर को होगी.

बलहा विधानसभा सीट से 12 प्रत्याशियों ने कराया नामांकन.

यह विधानसभा सीट भाजपा विधायक अक्षयवर लाल गौड़ के सांसद चुने जाने के बाद रिक्त हुई थी. बलहा विधानसभा सीट के लिए नामांकन के आखिरी दिन 11 प्रत्याशियों ने अपने नामांकन कराए. बीजेपी से सरोज सोनकर, सपा से किरण भारती और कांग्रेस से मनु देवी ने अपना नामांकन कराया है. वहीं जन अधिकार पार्टी से रामदयाल, बहुजन मुक्ति पार्टी से धनपत प्रसाद, सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी से लक्ष्मी रानी, स्वतंत्र पार्टी से किरण देवी, कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया से कोईली, जय हिंद समाज पार्टी से बैजनाथ ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया.

भाजपा प्रत्याशी सरोज सोनकर ने नामांकन के बाद कहा की भाजवपा ने उन्हें जो जिम्मेदारी दी है वह उसका पूरी जिम्मेदारी से निर्वहन करेंगी. उन्होंने कहा कि वह गरीबों और लाचारों की सेवा करेंगी. वहीं सपा प्रत्याशी किरण भारती ने कहा कि मौजूदा सरकार की नीतियों से जनता में नाराजगी है, जो कमियां है वह किसी से छिपी नहीं हैं. उन्होंने कहा कि वह पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देशन में जनहित के लिए कार्य करेंगीं.

Last Updated : Sep 30, 2019, 10:58 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details