उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

22 लाख रुपये की ठगी करने वाला तांत्रिक गिरफ्तार

By

Published : Dec 1, 2020, 8:05 AM IST

बागपत में एक परिवार के सदस्यों से 22 लाख रुपए ठगने और साथ ही महिला के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है. मामले में पुलिस ने एक आरोपी तांत्रिक को गिरफ्तार किया है, जबकि अन्य फरार चल रहा हैं.

बागपत में तांत्रिक गिरफ्तार
बागपत में तांत्रिक गिरफ्तार

बागपत: जिले में बड़ौत थाना क्षेत्र के जलालपुर गांव में रहने वाले एक परिवार के सदस्यों को घर में सोना-चांदी गड़ा होना और जिन्न का साया बताकर 22 लाख रुपए ठगने और साथ ही महिला के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है. मामले में पुलिस ने एक आरोपी तांत्रिक को गिरफ्तार किया है, जबकि अन्य फरार चल रहा हैं. तांत्रिक ने अपने ऊपर लगे कई आरोपों को स्वीकार कर लिया है.

बड़ौत पुलिस की गिरफ्त में आए तांत्रिक साजिद ने स्वीकार किया है वह जलालपुर गांव में पीड़ित परिवार के घर में रात के समय जाते थे और प्लास्टिक का दो मुंहा सांप और दो हांडियों से परिवार के सदस्यों को डराते हुए बताते थे कि इस घर में सोना-चांदी गड़ा हुआ है और जिन्न का साया है. यदि वह उनकी बात मानेंगे तो वह उन्हें माला माल कर देंगे. तांत्रिक खुद को बंगाल का रहने वाला बताता था. यह काम उसने अपने तांत्रिक साथियों के कहने पर किया था.

ये था मामला
अली मोहम्मद का परिवार बागपत के बड़ौत कोतवाली क्षेत्र के जलालपुर गांव का रहने वाला है. अली मोहम्मद की बड़ी भाभी का मायका मुजफ्फरनगर जनपद के शाहपुर थाना क्षेत्र के कसेरवा गांव में है. अली मोहम्मद की भाभी बीमार रहती है और वह दो साल से अपने ही मायके के एक तांत्रिक से अपना उपचार करा रही थी. अली मोहम्मद की भाभी के साथ तांत्रिक का इनके घर जलालपुर में आना-जाना शुरू हो गया. तांत्रिक ने बताया कि उनके घर में सोना-चांदी गड़ा हुआ है और घर में जिन्नों का साया भी है, जो उनकी मौत का कारण बनेगा.

तांत्रिकों ने उन्हें इतना डरा दिया कि वह जैसे-जैसे कहते गए, वह उसी तरह करते गए. कुछ समय बाद ही तांत्रिक अपने पांच साथियों के साथ उनके घर आने लगा. तंत्र विद्या करने के नाम पर समय-समय पर वे रुपए लेते रहे. पीड़ित परिवार के लोगों ने करीब 22 लाख रुपए तांत्रिकों को दिए. तांत्रिकों ने यह भी दबाव बनाया कि इस बारे में किसी को कुछ भी नहीं बताना है, जिसके चलते उन्होंने किसी को कुछ नहीं बताया. तांत्रिकों ने परिवार की एक महिला के साथ घर के अलावा क्रबिस्तान में कई बार दुष्कर्म भी किया. पीड़ित परिवार के लोग जब तांत्रिकों से अपने रुपए मांगने लगे तो वह फरार हो गए. तांत्रिकों के नाम साजिद, रब्बान, आस मोहम्मद, मूनसब, दिलशाद है, जबकि साजिद पर चांदीनगर थाने में लगभग आधा दर्जन मुकदमे दर्ज है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details