उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Feb 18, 2021, 12:31 AM IST

ETV Bharat / state

सपा की सरकार बनने पर बागपत में बनवाएंगे खेल स्टेडियम- अखिलेश यादव

बागपत जिले के बालैनी के कृष्णा इंटर कॉलेज में आयोजित समाजवादी अखिलेश स्पोर्ट्स लीग का बुधवार को समापन हो गया. सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए खिलाड़ियों को संबोधित किया. अखिलेश यादव ने साफ कहा कि प्रदेश में उनकी सरकार आएगी तो बागपत को स्टेडियम भी मिलेगा और खिलाड़ियों को बड़ी सुविधाएं भी.

समाजवादी अखिलेश स्पोर्ट्स लीग
समाजवादी अखिलेश स्पोर्ट्स लीग

बागपत : बालैनी के कृष्णा इंटर कॉलेज के मैदान पर पिछले कई दिनों से चल रही समाजवादी अखिलेश स्पोर्ट्स लीग में खिलाड़ियों ने खूब पसीना बहाया. कबड्डी, कुश्ती, क्रिकेट, शूटिंग सहित कई प्रतियोगिता के खिलाड़ियों का तालियों की गड़गड़ाहट से होंसला अफजाई की गई.

समाजवादी अखिलेश स्पोर्ट्स लीग का समापन समारोह

इस आयोजन में सपा मुखिया अखिलेश यादव ने लाइव आकर न सिर्फ खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन किया बल्कि विजेता खिलाड़ियों के नाम का भी एलान किया. इसके लिए टेक्नोलॉजी का सहारा लेते हुए बड़ी स्क्रीन लगाई गई. अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी अखिलेश स्पोर्ट्स एकेडमी और शगुन यादव फाउंडेशन ने मिलकर जो शुरुआत की है वो खिलाड़ियों के लिए है. सपा खिलाड़ियों की हितेषी है. उन्होंने कहा कि उनकी सरकार आने पर वो बागपत में स्टेडियम भी बनवाएंगे और खिलाड़ियों को सुविधाएं भी देंगे. इस लीग में अब तक करीब 2 हजार से ज्यादा खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया. हर गेम से एक खिलाड़ी का चयन किया गया और तीन साल तक हर माह एक खिलाड़ी को 3 हजार की राशि बतौर स्कॉलरशिप दी जाएगी. कार्यक्रम में इंटर नेशनल शूटर अन्नू तोमर बतौर मुख्य अतिथि पहुंची थी और उन्होंने भी साफ कहा कि अब लड़कियां हर खेल में आगे हैं, और ऐसी प्रतियोगिता की शुरुआत बेहद जरूरी थी.

दरअसल, सपा नेता और पूर्व जिला पंचायत सदस्य अभयवीर यादव ने समाजवादी अखिलेश स्पोर्ट्स एकेडमी का गठन किया और अपनी मां स्वर्गीय शकुन यादव फाउंडेशन के बैनर तले स्पोर्ट्स लीग कराई. गांव से खिलाड़ी चुनने के लिए इसका गठन किया गया. बागपत से शुरू किया गया खिलाड़ियों के लिए ये मिशन अब यूपी के हर जिले में भी चलेगा और खिलाड़ियों की हर मदद की जाएगी. वहीं लोगों का मानना है कि ग्रामीण क्षेत्र के खिलाड़ियों के लिए शुरू की गई ये शुरुआत आने वाले वक्त में मील का पत्थर साबित होगी. खिलाड़ियों को मंच भी मिलेगा और अपने सपनों को पूरा करने का हुनर भी सीख जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details