उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

किसानों की मांग न मानने पर शोकेन्द्र लौटा सकते हैं अर्जुन अवार्ड

By

Published : Dec 8, 2020, 9:07 AM IST

अर्जुन अवार्ड विजेता शोकेन्द्र तोमर ने भारत बंद का समर्थन किया है. उन्होंने कहा कि हरियाणा और पंजाब के खिलाड़ी अपना अवार्ड लौटाने पर विचार कर रहे हैं. अगर उनकी बातों को नहीं माना गया तो उनको भी इस पर सोचना पड़ेगा.

मांग न मानने पर शोकेन्द्र लौटा सकते हैं अर्जुन अवार्ड
मांग न मानने पर शोकेन्द्र लौटा सकते हैं अर्जुन अवार्ड

बागपतःअर्जुन अवार्ड विजेता पहलवान शोकेन्द्र तोमर ने भी किसानों के भारत बंद का समर्थन किया है. उन्होंने कहा कि किसानों की मांगें नहीं मानी गईं, तो उन्हें भी अर्जुन अवार्ड वापस करने के लिए सोचने पर मजबूर होना पड़ेगा.

शोकेन्द्र लौटा सकते हैं अर्जुन अवार्ड

भारत बंद का समर्थन

अर्जुन अवार्ड से सम्मानित पहलवान शोकेन्द्र तोमर ने किसानों के भारत बंद का समर्थन किया है. उन्होंने कहा कि ये मुद्दा गैर राजनीतिक है. जितने भी हरियाणा और पंजाब के खिलाड़ी समर्थन में आये हैं, वो सब कृषि से जुड़े हुए हैं. सभी किसान के बच्चे हैं, खुश होकर कोई अपना अवार्ड नीलाम नही करता. काफी मेहनत करने के बाद जिस अवार्ड को पाने के बाद लोग गर्व महसूस करते हैं, अगर उसको वो वापस लौटने की बात करता है तो ये दुखद है. उन्होंने कहा कि मैं भी एक किसान का बच्चा हूं. इसलिए सरकार से निवेदन कर रहे हैं कि अहंकार छोड़कर किसानों की बात मान लें. सरकार अगर ऐसा नहीं करती है तो हरियाणा और पंजाब के खिलाड़ी की तरह ही हमें भी अवार्ड लौटने पर विचार करना पड़ सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details