उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बागपत: आरएलडी नेताओं ने राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन, रखी ये मांग

By

Published : Dec 29, 2020, 1:43 PM IST

यूपी के बागपत जिले में आरएलडी कार्यकर्ताओं ने गन्ना अधिकारी कार्यालय पर जमकर प्रदर्शन किया. आरएलडी के नेताओं ने किसानों की समस्याओं को लेकर जिला गन्ना अधिकारी डॉ. अनिल कुमार भारती को राज्यपाल के नाम संबोधित ज्ञापन सौंपा.

आरएलडी नेताओं ने राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन
आरएलडी नेताओं ने राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन

बागपत:आरएलडी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जयंत चौधरी के निर्देश पर कार्यकर्ताओं ने जिला गन्ना अधिकारी कार्यलय पर प्रदर्शन किया. आरएलडी के नेताओं ने सरकार की नीतियों को किसान विरोधी बताते हुए बकाया गन्ना भुगतान नहीं होने पर नाराजगी जाहिर की. आरएलडी के जिलाध्यक्ष सुखबीर सिंह गठीना के नेतृत्व में सोमवार को धरना देने के बाद जिला गन्ना अधिकारी डॉ. अनिल कुमार भारती को राज्यपाल के नाम संबोधित ज्ञापन भी सौंपा.


आरएलडी ने दिया ज्ञापन

राज्यपाल को सौंपे ज्ञापन में कहा कि बकाया गन्ना भुगतान नहीं मिलने से किसानों को जीवन यापन करना मुश्किल हो गया है. राज्यपाल से किसानों को 15 फीसद ब्याज समेत बकाया गन्ना भुगतान कराने,उचित गन्ना मूल्य घोषित कराने, क्रय केंद्रों पर गन्ना आपूर्ति करने वाले किसानों से गन्ना ढुलाई का किराया नहीं वसूलने, गन्ना पर्चियों का वितरण मोबाइल पर एसएमएस के बजाय पूर्व की भांति कराने, गन्ना घटतौली रोकने, सहकारी गन्ना समितियों पर उर्वरकों की कमी दूर कराने और बिजली दाम कम कराने की मांग भी राज्यपाल से की है.

उन्होंने कहा कि जब तक संपूर्ण गन्ना भुगतान नहीं मिल जाता है, तब तक किसानों से किसी भी तरह की वसूली नहीं होनी चाहिए. सड़कों और जंगल में घूमते बेसहारा पशुओं को आश्रय स्थलों में भिजवाने की मांग की गई. जिला गन्ना अधिकारी ने उनकी मांग शासन को प्रेषित करने का आश्वासन भी दिया है.

आरएलडी के पूर्व विधायक वीरपाल राठी ने कहा कि सरकार चौदह दिनों में गन्ने का पेमेंट करने का वायदा करती थी. सरकार झूठ बोलने का काम करती है. उन्होंने कहा कि आज ज्ञापन दिया है, जल्द ही कलक्ट्रेट को भी घेरेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details