उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बागपत: परिवहन विभाग ने 15 साल पुराने डेढ़ हजार वाहनों के रजिस्ट्रेशन खत्म किए

By

Published : Nov 19, 2019, 10:41 PM IST

उत्तर प्रदेश के बागपत में परिवहन विभाग ने सख्ती दिखाते हुए 15 साल पुराने डेढ़ हजार वाहनों के रजिस्ट्रेशन खत्म कर दिया है. यातायात माह के तीसरे सप्ताह पर आज कलेक्ट्रेट में परिवहन विभाग की ओर से एक कार्यशाला का आयोजन किया गया.

बागपत में परिवहन विभाग सख्त.

बागपत:जनपद में आए दिन सड़को पर हो रहे हादसों में लोगो की जाने जा रही हैं, जिसके चलते सड़कों पर बढ़ते हादसों पर लगाम लगाने के लिए पुलिस और यातायात विभाग लोगों को जागरूक कर रहा है.वहीं यातायात माह के तीसरे सड़क सुरक्षा सप्ताह पर बागपत कलेक्ट्रेट में एक कार्यशाला का आयोजन किया गया.

डेढ़ हजार वाहनों के रजिस्ट्रेशन खत्म
परिवहन विभाग ने भी सख्ती दिखाते हुए 15 साल पुराने एनसीआर में सड़कों पर दौड़ रहे डेढ़ हजार वाहनों के रजिस्ट्रेशन खत्म कर दिए है और स्कूली बच्चो की सुरक्षा के मद्देनजर तमाम स्कूलों के वाहनों की जांच भी कराई जा रही है. वहीं कोहरे को देखते हुए परिवहन विभाग ने सभी वाहनों में रेडियम टेप और रिफ्लेक्टर लगाना भी अनिवार्य कर दिया है.

जानकारी देते एआरटीओ.
सड़क सुरक्षा सप्ताह कार्यशाला
सड़कों पर हादसों को रोकने के लिए लोगों मे यातायात नियमों को लेकर जागरूकता के लिए यातायात माह में कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं. चलते ही यातायात माह के तीसरे सप्ताह पर आज कलेक्ट्रेट परिवहन विभाग की ओर से एक कार्यशाला का आयोजन किया गया. इस कार्यशाला पहुंचे लोगों को अधिकारियों ने सम्बोधित करते हुए यातायात नियमों का पालन करने के बारे में बताते हुए सपथ भी दिलाई है. वाहन चलाने वालों को भी सड़कों पर वाहन चलाते समय नियमों का पालन करने की बात कही है.

परिवहन विभाग ने एनसीआर क्षेत्र में सड़कों पर अवैध तरीके से घूम रहे 15 साल पुराने डेढ़ हजार वाहनों के रजिस्ट्रेशन भी खत्म कर दिए हैं. स्कूली बच्चों की सुरक्षा को देखते हुए उन्होंने तमाम स्कूलों के वाहनों का रजिस्ट्रेशन खत्म करने की बात कही है.
-सुभाष सिंह राजपूत,एआरटीओ

ये भी पढ़ें;- बरेली: तहसील से गायब हुई सात फाइलें, डीएम ने पेशकार को माना जिम्मेदार

ABOUT THE AUTHOR

...view details