उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बागपत में पुलिस ने जब्त किया था धरना स्थल का सामान, लौटाया

उत्तर प्रदेश के बागपत जनपद में चल रहे किसानों के धरने को पुलिस और प्रशासन ने जबरन 27 जनवरी को समाप्त करा दिया था. साथ ही धरने पर प्रयोग किये जा रहे सामान को भी जब्त कर लिया था. जिसके बाद किसानों की मांग पर पुलिस ने मंगलवार को जब्त किया गया सारा सामान लौटा दिया है.

By

Published : Feb 2, 2021, 5:04 PM IST

पुलिस ने धरना स्थल से जब्त किया सामान लौटाया
पुलिस ने धरना स्थल से जब्त किया सामान लौटाया

बागपत: जनपद में 27 जनवरी की रात किसान धरने से प्रशासन के द्वारा जब्त किया गया सामान प्रशासन ने किसानों को वापस लौटा दिया है. दरअसल, कृषि कानून के विरोध के चलते किसानों ने दिल्ली-सहारनपुर हाईवे 709 B कई दिनों से धरना कर रहे थे. जिसे 27 जनवरी को देर रात प्रशासन ने बलपूर्वक समाप्त करा दिया था. किसानों को हटाने के बाद पुलिस प्रशासन ने धरने पर इस्तेमाल किया जा रहा सामान कब्जे में लिया था.

प्रसाशन ने जबरन खत्म कराया था धरना

कृषि कानून के विरोध के चलते किसानों ने दिल्ली-सहारनपुर हाईवे 709 B पर 40 दिनों से धरना कर रहे थे. 27 जनवरी को देर रात प्रशासन द्वारा बलपूर्वक धरना समाप्त करा दिया था.साथ ही टेन्ट बिस्तर और अन्य सामान पुलिस ने जब्त कर लिया था. दो दिन पूर्व हुई बड़ौत तहसील में महापंचायत के दौरान खाप चौधरियों ने प्रशासन से सभी सामान वापस लौटाने की बात कही थी. जिसके बाद मंगलवार को पुलिस ने सामान वापस लौटा दिया है.

किसानों में था गुस्सा

पुलिस की इस कार्रवाई से किसानों में खासा गुस्सा था, जिसके चलते महापंचायत के दौरान एडीएम अमित कुमार ने मंच से खुद को भी किसान परिवार से होना और जबरन धरना उठवाने को लेकर खेद व्यक्त किया था. फिलहाल किसानों का धरना बड़ौत में दिल्ही-सहारनपुर हाईवे 709 पर चल रहा था वे सारे किसान अब गाजीपुर बॉर्डर पहुंच गए हैं. हाईवे पर चल रहे धरने के कारण हाईवे का निर्माण कार्य भी रुका हुआ था. धरना समाप्त होने के बाद फिलहाल हाईवे का निर्माण कार्य भी शुरू हो गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details