उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

6 साल के बच्चे को चाचा ने मार डाला, पुलिस ने उठाया राज से पर्दा

बागपत जिले में पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर एक बच्चे की शव बरामद किया है. बच्चा 15 दिसंबर से लापता था.

By

Published : Dec 21, 2022, 7:13 AM IST

Updated : Dec 21, 2022, 6:26 PM IST

etv bharat
खेकड़ा थाना क्षेत्र

बागपतः खेकड़ा थाना क्षेत्र में 15 दिसंबर से लापता एक बच्चे का शव मंगलवार को पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर गन्ने के खेत से बरामद किया है. पुलिस ने मृतक बच्चे के चाचा व चाचा के बेटे और एक अन्य को गिरफ्तार कर शव परिजनों को सुपुर्द कर दिया. वहीं, बुधवार को पुलिस अभिरक्षा से भाग रहे दो आरोपियों को पुलिस ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया है.

खेकड़ा थाना क्षेत्र के फखरपुर गांव का रहने वाले शौर्य 15 दिसंबर को कोचिंग से घर जाते समय गायब हो गया था. परिजनों ने शौर्य की गुमशुदगी की रिपोर्ट पुलिस को दी और शौर्य की तलाश शुरू की, लेकिन शौर्य का कोई सुराग नहीं मिला. पुलिस ने सीसीटीवी की मदद से शौर्य के चाचा और शौर्य के चेचेरे भाई समेत एक अन्य को हिरासत मे लेकर सख्ती से पूछताछ की.

पूछताछ में आरोपियों ने पुलिस बताया की शौर्य के दादा हाल ही में रिटायर हुए थे. इस दौरान उनको रुपये मिले थे. जिससे उन्होंने गांव में जमीन खरीदी थी, लेकिन शौर्य के चाचा और बेटा दोनों उस पैसे को हड़पना चाहते थे. इस योजना के तहत उन्होंने शौर्य का अपहरण कर उसी दिन हत्या कर शव को छिपा दिया था. उनका प्लान था कि शौर्य के परिजनों को फोन कर उनसे शौर्य के बदले रूपये की मांग करेंगे और शौर्य के ठीक-ठाक होने की बात परिजनों को बताएंगे.

एसपी नीरज जादौन ने बताया कि 15 तारीख की शाम की घटना थी. पुलिस को लगभग सवा 8 बजे सूचना मिली थी कि फखरपुर गांव का रहने वाला एक बच्चा शौर्य कोचिंग से आते समय गायब हो गया. पुलिस ने परजिनों की तहरीर के बाद सर्च ऑपरेशन चलाया. विवेचना के दौरान कुछ नाम प्रकाश में आये थे, जिन पर शक था. शौर्य के चाचा विनीत और शौर्य के चचेरे भाई ने आपने दोस्त डेनी के साथ मिलकर 15 तारीख को 5 बजे मोटर साइकिल पर बैठने के बहाने इसको(शौर्य) को ले गए. इसके बाद उसकी हत्या कर गांव से करीब एक किलोमीटर दूर गन्ने के खेत में गड्ढा खोद कर छिपा दिया. तीन गिरफ्तार कर लिया गया है.

पुलिस बुधवार को आरोपियों को न्यायालय ले जा रही थी, तभी मौका पाकर भागने लगे लेकिन पुलिस ने घेराबंदी कर गिरफ्तार कर लिया.एसपी नीरज कुमार जादौन ने बताया कि शौर्य मर्डर केस में तीन लोगों को हिरासत में लिया गया था. पुलिस आरोपियों को न्यायालय ले जा रही थी कि तभी अभियुक्त डैनी और विनीत भागने की कोशिश की. इसके बाद पुलिस ने बल प्रयोग करके दोनों को घायल अवस्था में गिरफ्तार कर लिया है. इसके बाद उपचार हेतु अस्पताल भेज दिया है. एसपी ने बताया कि इस दौरान एक कॉस्टेबल बबलू भी घायल हुआ है.

पढ़ेंः दो पक्षों में लाठी डंडों से मारपीट के बीच चली गोलियां, एक युवक की हालात गंभीर

Last Updated : Dec 21, 2022, 6:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details