उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Apr 3, 2022, 2:08 PM IST

ETV Bharat / state

3 पूर्व विधायकों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी, जानें क्या है मामला

बागपत में कोर्ट में पेश न होने पर तीन पूर्व विधायकों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी हुआ है. पूर्व विधायक लोकेश दीक्षित, करतार सिंह भड़ाना के खिलाफ आदर्श आचार संहिता उल्लंघन, जबकि पूर्व विधायक गुड्डू पंडित के खिलाफ मारपीट के मामले में कार्रवाई हुई है.

etv bharat
3 पूर्व विधायकों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी

बागपत: कोर्ट में पेश न होने पर तीन पूर्व विधायकों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी होने का मामला सामने आया है. पूर्व विधायक लोकेश दीक्षित, करतार सिंह भड़ाना के खिलाफ आदर्श आचार संहिता उल्लंघन का मुकदमा विचाराधीन है. जबकि पूर्व विधायक गुड्डू पंडित के खिलाफ मारपीट का मुकदमा चल रहा है.

तीनों मुकदमों की सुनवाई एमपी-एमएलए कोर्ट की न्यायाधीश एवं सीजेएम प्रीति सिंह कर रही हैं. विशेष लोक अभियोजक एडवोकेट अजय कुमार धामा ने मामले की जानकारी दी. उनके मुताबिक बड़ौत के पूर्व विधायक लोकेश दीक्षित के खिलाफ साल 2017 में विधानसभा चुनाव के दौरान सिघावली अहीर थाने में आचार संहिता के उल्लंघन का मुकदमा दर्ज हुआ था. साल 2017 में ही बागपत सीट से चुनाव लड़े पूर्व विधायक करतार सिंह भड़ाना पर शहर कोतवाली व खेकड़ा थाने में मुकदमे दर्ज हुए थे.

वहीं, बुलंदशहर के डिबाई विधानसभा सीट के पूर्व विधायक गुड्डू पंडित ने साल 2009 में बागपत लोकसभा सीट से अपने भाई मुकेश पंडित को चुनाव लड़ाया था. उस दौरान गुड्डू पंडित पर शहर कोतवाली में मारपीट का मुकदमा दर्ज हुआ था.

यह भी पढ़ें-आवासीय विद्यालय में विषाक्त खाना खाने से 28 बच्चों की तबीयत बिगड़ी

तीनों पूर्व विधायक अदालत में पेश होने के बजाए प्रार्थना पत्र देते रहे, लेकिन पिछली कई तारीखों से प्रार्थना पत्र भी नहीं दिए. कोर्ट में पेश न होने पर अदालत ने तीनों के खिलाफ गैरजमानती वारंट जारी किए हैं.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details