उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Dec 13, 2020, 3:35 PM IST

ETV Bharat / state

लोक अदालत का आयोजन, 1903 मामलों का हुआ निस्तारण

बागपत जिले के कचहरी परिसर में लोक अदालत का आयोजन किया गया. लोक अदालत में बैंकों, विद्युत विभाग व अन्य विभागों से संबंधित 1,903 मामलों का संबंधित विभागों के अधिकारियों की मौजूदगी में निस्तारण किया गया.

लोक अदालत का आयोजन
लोक अदालत का आयोजन

बागपत: बैंकों के ऋण, मोटर व्हीकल व पारिवारिक मामलों समेत अन्य समस्याओं के निस्तारण के लिए कचहरी परिसर में लोक अदालत का आयोजन किया गया. लोक अदालत में बैंकों, विद्युत विभाग व अन्य विभागों से संबंधित 1,903 मामलों का संबंधित विभागों के अधिकारियों की मौजूदगी में निस्तारण कराया गया. साथ ही 3 करोड़ 23 लाख 87 हजार 905 रुपये की धनराशि की वसूली की गई.

दरअसल, जिला न्यायालय के नवीन परिसर में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वावधान में जिला जज उमेश कुमार शर्मा ने दीप प्रज्वलित कर लोक अदालत का शुभारंभ किया. इस दौरान सभी जज व कर्मचारी भी मौजूद रहे. वहीं जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव शारिब अली ने बताया कि जनता की समस्याओं का सही तरीके से निस्तारण करने के लिए समय-समय पर लोक अदालत का आयोजन कराया जाता है, जिससे सुलभ और सस्ते तरीके से लोगों की समस्याओं को निस्तारण कराया जा सके.

लोक अदालत में बैंकों के ऋण, समनीय अपराध एवं विद्युत वाद, मोटर दुर्घटना प्रतिकर याचिकाएं, बीमा दावे के प्रकरण, पारिवारिक वाद, राजस्व न्यायालय व अन्य विभागों, मोबाइल टेलीफोन वाद समेत सभी 1,903 मामलों का निस्तारण करते हुए 3 करोड़ 23 लाख 87 हजार 905 रुपये की धनराशि की वसूली की गई है. बता दें कि कोरोना महामारी के चलते काफी महीनों से लोक अदालतों का आयोजन नहीं किया जा सका था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details