उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

गुरमीत राम रहीम का पैरोल खत्म, कड़ी सुरक्षा में हरियाणा पुलिस ले गई अपने साथ

By

Published : Jul 18, 2022, 6:56 PM IST

Updated : Jul 18, 2022, 7:09 PM IST

पैरोल खत्म होने के बाद हरियाणा पुलिस राम रहीम को बागपत से अपने साथ हरियाणा ले गई. राम रहीम अब फिर से रोहतक के सुनारिया जेल में रहेगा.

etv bharat
बरनावा डेरा सचा सौदा आश्रम

बागपतःपैरोल मिलने के बाद बरनावा डेरा सचा सौदा आश्रम में रह रहे गुरमीत राम रहीम को सोमवार को हरियाणा पुलिस अपने साथ ले गई. इस दौरान बागपत पुलिस भी मौजूद रही. हरियाणा पुलिस राम रहीम को रोहतक की सुनेरिया जेल में दोबारा दाखिल कराएगी.

राम रहीम का काफिला

पढ़ेंः पैरोल पर छूटे राम रहीम ने बागपत के आश्रम से जारी किया वीडियो, कही ये बातें..

बता दें कि उम्रकैद की सजा काट रहे राम रहीम को 1 महीने का पैरोल मिला था. पैरोल मिलने के बाद राम रहीम बागपत के बरनावा आश्रम में पिछले 1 महीने रह रहा था. पैरोल का एक महीना पूरा होने के बाद हरियाणा पुलिस राम रहीम को लेने बरनावा आश्रम पहुंची. बरनावा आश्रम से अपनी वीवीआईपी कार में पुलिस सुरक्षा में राम रहीम रवाना हो गए. राम रहीम के काफिले में पुलिस एस्कॉर्ट सहित 8 गाड़ियां शामिल थी.

बता दें कि डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को 25 अगस्त 2017 को रोहतक की सुनारिया जेल में लाया गया था. पंचकूला की सीबीआई कोर्ट में पेशी के दौरान व्यापक पैमाने पर हिंसा हुई थी. इसके बाद हेलीकॉप्टर के जरिए उसे सुनारिया जेल लाया गया. 28 अगस्त को जेल परिसर में ही सीबीआई की विशेष कोर्ट लगी. सीबीआई जज जगदीप सिंह ने राम रहीम को दो साध्वियों से यौन शोषण मामले में 10-10 साल की सजा सुनाई थी. वहीं साल 2019 के जनवरी महीने में सीबीआई की विशेष अदालत ने पत्रकार रामचंद्र छत्रपति हत्याकांड में राम रहीम को उम्रकैद की सजा सुनाई थी. अक्टूबर 2021 में डेरा के पूर्व प्रबंधक रणजीत सिंह हत्याकांड में भी राम रहीम को उम्रकैद की सजा हुई थी.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

Last Updated : Jul 18, 2022, 7:09 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details