उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

पर्ची से हुआ ग्राम पंचायत के प्रत्याशी का चयन, जानें कहां का है मामला

उत्तर प्रदेश के बागपत में प्रधान पद के प्रत्याशी का चयन पर्ची डालकर किया गया. इसके बाद पर्ची द्वारा चुने गए प्रत्याशी को पगड़ी बांधकर चुनाव में उतरने के लिए शुभकामनाएं दी गईं.

By

Published : Apr 13, 2021, 1:49 PM IST

बागपत में प्रधान पद के प्रत्याशी का चयन
बागपत में प्रधान पद के प्रत्याशी का चयन

बागपत: जिले के कोतना गांव में एक अजीबो-गरीब वाक्य देखने को मिला है. यहां प्रधान पद के प्रत्याशी का चयन पर्ची डालकर किया गया. इसके बाद समाज के सभी लोगों ने प्रधान पद के प्रत्याशी का जोरदार स्वागत किया और पगड़ी बांधकर मजबूती से चुनाव लड़ाने का आह्वान किया.

ऐसे हुआ चुनाव
जिले के बड़ौत तहसील के कोताना गांव में मल्लाह बिरादरी के दो प्रत्याशी ग्राम पंचायत चुनाव में खड़े हुए थे. इसके बाद शुक्रवार को मल्लाह बिरादरी की कोताना गांव में एक पंचायत बुलाई गई. पंचायत में सभी जिम्मेदार लोगों ने सर्वसम्मति से निर्णय लिया कि दोनों प्रत्याशियों की पर्ची पंचायत के बीच में निकाली जाएगी, जिसकी पर्ची आएगी, वही चुनाव में खड़ा होगा.

पढ़ें - जेसीबी और फावड़े से तैयार कराया जा रहा था लड्डू का मिश्रण, वीडियो वायरल

पंचायत में दोनों प्रत्याशियों की पर्ची निकाली गई. इसमें सब्बीर की पर्ची निकली. इसके बाद निर्णय लिया गया कि अब सब्बीर अकेला चुनाव मैदान में खड़ा होगा. दूसरा प्रत्याशी रहीस अब चुनाव में नहीं खड़ा होगा. समाज के सभी जिम्मेवार लोगों ने प्रधान पद के प्रत्याशी का जोरदार स्वागत किया और पगड़ी बांधकर मजबूती से चुनाव लड़ाने का आह्वान किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details