उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jan 19, 2021, 5:00 PM IST

ETV Bharat / state

खाद्य सामग्री लेकर बागपत से दिल्ली बॉर्डर रवाना हुए किसान

कृषि कानूनों की वापसी को लेकर दिल्ली बॉर्डर पर किसानों का आंदोलन लगातार जारी है. यूपी के बागपत के भी कुछ किसान गाजीपुर और सिंघु बॉर्डर पर प्रदर्शन कर रहे हैं. विरोध कर रहे किसानों के लिए बागपत से मंगलवार को अनाज और कई तरह की खाद्य सामग्रियां भेजी गईं.

दिल्ली बॉर्डर रवाना हुए ट्रैक्टर
दिल्ली बॉर्डर रवाना हुए ट्रैक्टर

बागपत:दिल्ली बॉर्डर पर किसानों का आंदोलन पिछले कई दिनों से लगातार जारी है. किसान सरकार द्वारा लाये गए तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग पर अड़े हुए हैं. किसान 26 जनवरी को दिल्ली में ट्रैक्टर परेड करने की तैयारी कर रहे हैं. गांव-गांव जाकर किसानों को दिल्ली में पहुंचने के लिए जागरूक किया जा रहा है. वहीं दिल्ली में डटे किसानों के खाने आदि की व्यवस्था के लिए बागपत के गांवों से खाद्य सामग्रियां आदि सामान भी भेजा जा रहा है.

किसान दिल्ली के लिए रवाना
जिले के चौगामा क्षेत्र के पुसार गांव के लोगों ने सम्पूर्ण सहयोग से समान एकत्रित किया है, जिसमें 50 क्विंटल गुड़, अनाज, फल, सब्जियां व अन्य खाद्य सामग्री भी हैं, जिन्हें ट्रैक्टर-ट्रॉलियों में भरकर यहां के किसान दिल्ली के लिए रवाना हुए हैं. चौधरी सुरेंद्र सिंह ने ट्रैक्टरों को रवाना किया.

कब तक जाएगी खाद्य सामग्री ?

वहीं पुसार गांव के पूर्व प्रधान का कहना है कि अनाज पूरे गांव से इकट्ठा किया गया है. ये सामान सम्पूर्ण गांव के सहयोग से इकट्ठा हुआ है. ये हम गाजीपुर और सिंघु बॉर्डर पर लेकर जा रहे हैं. इससे पहले भी हम लेकर के गए थे और जब तक धरना चलता रहेगा, तब तक खाद्य सामग्री हम ले जाते रहेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details