उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बागपत: पीएम के जन्मदिन पर पर्यावरण संरक्षण कार्यक्रम में पहुंचीं राज्यपाल आनंदीबेन पटेल

उत्तर प्रदेश के बागपत में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल पर्यावरण संरक्षण कार्यक्रम में पहुंचीं. इस दौरान उन्होंने महिला अस्पताल का भी निरीक्षण किया.

By

Published : Sep 17, 2019, 7:35 PM IST

पर्यावरण संरक्षण कार्यक्रम में पहुंची राज्यपाल.

बागपत: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के मौके पर राज्यपाल आनंदीबेन पटेल बागपत जिले में पर्यावरण संरक्षण कार्यक्रम में पहुंची. इस दौरान उन्होंने हवन यज्ञ में आहुतियां दीं. उन्होंने यहां पर महिला अस्पताल का निरीक्षण किया और कुपोषित वार्ड में कुपोषित बच्चों को भी देखा. राज्यपाल ने बागपत के दिल्ली यमुनोत्री हाइवे के पास स्थित गेटवे पब्लिक स्कूल में पर्यावरण संरक्षण कार्यक्रम में उपस्थित होकर मंच से जनता को संबोधित किया.

पर्यावरण संरक्षण कार्यक्रम में पहुंची राज्यपाल.

जानिए राज्यपाल ने अपने संबोधन में क्या कुछ कहा

राज्यपाल ने कहा कि आज केमिकल और पर्यावरण के कारण बच्चे भी कुपोषित पैदा हो रहे हैं. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश समृद्ध प्रदेश बन गया है और सभी के पास पक्के मकान हैं लेकिन हमारे बच्चे भी तो स्वस्थ होने चाहिए. राज्यपाल ने पोलियो के बारे में कहा कि जिस तरह से 5 - 6 साल पहले देश में पोलियो फैला हुआ था, उसे खत्म करने के लिए लोग आगे आए और आज देश को पोलियो मुक्त कर दिया, उसी तरह प्रदूषण से भी देश को मुक्त करना होगा.

राज्यपाल ने घर-घर शौचालय बनने पर देश की महिलाओं की तरफ से प्रधानमंत्री का भी धन्यवाद करते हुए कहा कि अब 90 प्रतिशत घरों में टॉयलेट है और टॉयलेट का नाम भी इज्जतघर दिया गया है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने महिलाओं को इज्जत दिलवाई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details