उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

दोस्तों ने की थी युवक की हत्त्या, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान

By

Published : Mar 5, 2021, 6:55 PM IST

बागपत में रमाला थाना क्षेत्र में हुई युवक की हत्या की वारदात का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. युवक की हत्या की वारदात को अंजाम उसके दो दोस्तों ने एक महिला मित्र से संबंध होने के चलते हुए विवाद में दिया गया था.

आरोपी गिरफ्तार.
आरोपी गिरफ्तार.

बागपत: रमाला थाना क्षेत्र में 6 महीने पूर्व हुई युवक की हत्या की वारदात का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. युवक की हत्या की वारदात को अंजाम उसके दो दोस्तों ने एक महिला मित्र से संबंध होने के चलते हुए विवाद में दिया गया था. फिलहाल, पुलिस ने हत्या की वारदात को अंजाम देने वाले दोनों युवकों को गिरफ्तार कर लिया है. उनकी निशानदेही पर हत्या की वारदात को अंजाम देने में इस्तेमाल धारदार हथियार और एक बाइक को भी बरामद कर लिया है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चला कि उसकी धारदार हथियार से हत्या की गई थी.

नहर की पटरी पर मिला था अज्ञात शव

मामला थाना रमाला क्षेत्र का है. 19 सितंबर 2020 को ककड़ीपुर गांव के पास नहर की पटरी पर एक अज्ञात युवक का शव बरामद हुआ था. शिनाख्त नहीं होने पर पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम कराने के बाद 23 सितंबर को अज्ञात में अंतिम संस्कार करा दिया था. वहीं, 24 दिसम्बर 2020 को कोतवाली बागपत क्षेत्र के खेडा हटाना गांव की महिला कमलेश ने कोतवाली में तहरीर देकर बताया था कि 19 सितंबर को उनका 25 वर्षीय पुत्र प्रशांत उर्फ रोकी कहीं लापता हो गया है. काफी तलाश करने के बाद भी वह नहीं मिला. इसके बाद पीड़ितों को पता चला कि रमाला क्षेत्र में एक युवक का शव मिला था. परिजन रमाला थाने पहुंचे और उन्होंने फोटो व कपड़े आदि से उसकी पहचान प्रशांत उर्फ रोकी के रूप में की. इसके बाद मृतक की मां कमलेश की तहरीर के आधार पर पुलिस अज्ञात के खिलाफ 302, 201 में मुकदमा दर्ज कर तफ्तीश में जुटी थी. थाना पुलिस टीम और सर्विलांस के जरिए मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने हत्या में संलिप्त अनित निवासी रमाला और नितिन निवासी गांव बछोड को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से हत्या में प्रयुक्त धारदार हथियार व बाइक भी बरामद कर ली है. हत्या की वारदात को अंजाम दोनों युवकों ने इसलिए दिया था कि प्रशांत के एक महिला के साथ संबंध थे. इसके चलते नितिन और प्रशांत के बीच विवाद होता था और शराब पीने के विवाद में दोनों युवकों ने उसकी धारदार हथियार से हत्या कर दी थी.

पढ़ें:भाजपा सांसद के बेटे ने अपने साले से खुद पर चलवायी गोली : पुलिस आयुक्त

एसपी ने दी ये जानकारी

एसपी ने बताया कि थाना रमाला क्षेत्र में ककड़ीपुर के पास 19 सितंबर 2020 को एक अज्ञात युवक का शव मिला था ओर शव की पहचान बाद में प्रशांत उर्फ रोकी के रूप में हुई थी. इसके सम्बन्ध में अज्ञात में 302, 201 धारा में मुकदमा पंजीकृत किया गया था ओर केस को वर्कआउट करने के लिए थाना रमाला ओर सर्विलांस की टीम लगाई गई थी. इस केस को वर्कआउट कर लिया गया है. इसमें दो अभियुक्त अनित ओर अनित को गिरफ्तार कर लिया गया. पता चला है कि मृतक प्रशांत और एक महिला मित्र को लेकर नितिन का मनमुटाव रहता था. जब प्रशांत मुजफ्फरनगर से अपनी मां के यहां से थाना रमाला के गांव किरठल में बहन के यहां जा रहा था, तो रास्ते में अनित की मुलाकात हो गई थी. उसने नितिन और प्रशांत के बीच समझौता कराने के लिए नितिन को भी वहां पर बुला लिया था. जब तीनों आपस में बैठकर शराब पी रहे थे तो फिर से नितिन और प्रशांत के बीच झगड़ा हो गया. नितिन ने अपनी बाइक में रखे दाव से प्रशांत पर हमला कर उसको मौत के घाट उतार दिया था. इस प्रकरण में अनित ने भी नितिन का साथ दिया था. दोनों को ही पुलिस ने गिरफ्तार कर आलाकत्ल भी बरामद कर लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details