उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

अवैध शराब की तस्करी करने वाले 4 आरोपी गिरफ्तार, 7 पेटी देशी शराब बरामद

उत्तर प्रदेश के बागपत में पुलिस ने अवैध शराब की तस्करी करने वाले चार तस्करों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपियों के पास से पुलिस ने 7 पेटी देशी शराब और दो बाइक बरामद की हैं.

By

Published : Nov 25, 2020, 3:17 AM IST

four-liquor-smugglers-arrested
बागपत में चार शराब तस्कर गिरफ्तार

बागपत:जनपद के छपरौली थाने की पुलिस को अवैध शराब के खिलाफ अभियान में मंगलवार को बड़ी सफलता मिली. पुलिस ने 4 शराब तस्करों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 7 पेटी देशी शराब समेत 93 बोतल मिलावटी शराब और शराब बनाने के उपकरण बरामद किए. साथ ही शराब तस्करों के पास से दो बाइकें भी बरामद हुई हैं.

चारो शराब तस्कर रवि, विजेन्द्र, गुलाब, जितेंद्र, छपरौली थाना क्षेत्र अंतर्गत कुरड़ी गांव के रहने वाले है. जो जंगलों में शराब बनाकर बाजार में बेचने के काम को अंजाम देते थे.

सितंबर में जहरीली शराब पीने से हुई थी 5 लोगों की मौत
आपको बता दे कि सितंबर के महीने में जिले के चांदीनगर थाना क्षेत्र के चमरावल गांव में मिलावटी शराब पीने से 5 लोगो की मौत हो गयी थी. जिसके बाद पुलिस ने गांव से भारी मात्रा में अवैध रूप से बिक रही शराब को बरामद किया था. इस मामले में 6 लोग गिरफ्तार किए गए थे.

यमुना किनारे दिल्ली-हरियाणा से लेकर बेची जा रही शराब

लेकिन, इसके बादजूद भी शराब की तस्करी करने वाले अपराधी बागपत पुलिस को चुनौती देते हुए जिले में अपना काला कारोबार बढ़ाने में लगे हुए हैं. जनपद बागपत की सीमा दिल्ली और हरियाणा से सटी हुई है. जिसके चलते शराब तस्करी को रोकना पुलिस और आबकारी विभाग के लिए किसी चुनौती से कम नहीं है. यमुना किनारे बसे अधिकांश गांवों में नदी के रास्ते हरियाणा और दिल्ली से शराब लाकर बेची जाती है. लेकिन, पुलिस और आबकारी विभाग कार्रवाई के नाम पर सिर्फ खाना पूर्ति करते नजर आते हैं. यही वजह है कि जनपद में शराब तस्करी पर पूरी तरह से लगाम नहीं लग पा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details