उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बागपत: बच्ची के हत्यारोपी पिता और दादा गिरफ्तार

यूपी के बागपत जिले में हुई मासूम की हत्या के आरोपी पिता और उसके दादा को पुलिस ने गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है. वहीं पुलिस अन्य फरार आरोपियों की तलाश में जुटी है.

By

Published : Jan 17, 2021, 11:10 AM IST

बच्ची के हत्यारोपी पिता और दादा गिरफ्तार
बच्ची के हत्यारोपी पिता और दादा गिरफ्तार

बागपत:जनपद के बिनोली थाना क्षेत्र अंतर्गत 21 दिन की बच्ची की हत्या के मामले में पुलिस ने आरोपी पिता और दादा को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

जानिए पूरा मामला

जिले के दोघट थाना क्षेत्र के दाह गांव की शिप्रा ने मुकदमा दर्ज कराया था कि पिछले वर्ष 20 फरवरी को उसकी शादी बिनौली निवासी गौरव के साथ हुई थी. शादी के बाद से ही उसे दहेज के लिए ससुराल वालों द्वारा प्रताड़ित किया जा रहा था. 18 दिसंबर को उसने एक बेटी को जन्म दिया था. घर में बेटी पैदा होने पर ससुराल पक्ष के लोग नाखुश थे और लड़के की चाह रखते थे. इसी से नाराज होकर उसकी बेटी को जमीन पर फेंक दिया था, जिससे गंभीर चोट लगने से दुधमुंही बच्ची ने दम तोड़ दिया था. जिसके बाद शिप्रा के पिता ने बच्ची का पोस्टमार्टम कराया था, जिसमें बच्ची की मौत होने वजह ब्रेन हेमरेज बताया गया था. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर बिनौली पुलिस ने हत्या का मुकदमा दर्ज किया था.

पुलिस ने शिप्रा के पति, ससुर, सास और ननद के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था. पुलिस ने नामजद पति गौरव उर्फ मोनू और ससुर सुकर्मपाल को घर गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है, अन्य फरार आरोपियों की तलाश में पुलिस जुटी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details