उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मलकपुर शुगर मिल ने 300 करोड़ का नहीं किया भुगतान, किसानों ने किया प्रदर्शन

By

Published : Dec 20, 2020, 10:04 PM IST

यूपी के बागपत में रविवार को किसानों ने मलकपुर शुगर मिल पर धरना प्रदर्शन किया. इस दौरान किसानों ने कहा कि शुगर मिल पर किसानों का 300 करोड़ रुपये बकाया है. जिसमें 200 करोड़ रुपये पिछले सत्र का है.

बागपत में किसानों ने किया प्रदर्शन.
बागपत में किसानों ने किया प्रदर्शन.

बागपतः बकाया गन्ना भुगतान समेत कई समस्याओं को लेकर रविवार को किसानों ने मलकपुर शुगर मिल (एसबीईसी) पर धरना प्रदर्शन किया. इस दौरान किसानों ने नारेबाजी भी की. किसानों ने कहा कि गन्ना भुगतान संबंधित शिकायतों का समय से निस्तारण करें. शुगर मिल पर किसानों के हंगामे की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची. वहां पुलिस ने किसानों को समझा-बुझाकर शांत कराया.

मलकपुर शुगर मिल पर 300 करोड़ बकाया
मलकपुर शुगर मिल पर किसानों के करीब 300 करोड़ रुपये बकाया हैं. इस सत्र में शुगर मिल एक महीना से लगातार गन्ने की पेराई कर रही है लेकिन किसानों को अभी तक बकाया गन्ने का भुगतान नहीं हो सका है. गन्ना भुगतान न होने पर किसानों में रोष व्याप्त है. किसानों का कहना है कि समय पर गन्ना भुगतान न होने से उनकी आर्थिक स्थिति पर प्रभाव पड़ता है.

पिछले सत्र का भी नहीं किया भुगतान
किसानों का कहना है कि मिल ने अभी पिछले सत्र का भी गन्ना भुगतान नहीं किया है. अगले सत्र के लिए मिल ने पेराई शुरू कर दी है. किसानों ने कहा कि मलकपुर शुगर मिल पर पिछले वर्ष का 200 करोड़ रुपये बकाया है. वहीं 100 करोड़ रुपये इस सत्र का हो गया है. एक महीना बीतने के बाद भी गन्ना मिल ने किसानों का भुगतान भी शुरू नहीं किया है. इस दौरान किसानों ने कहा कि मिल की हालत बहुत खराब है. मिल में अंदर किसानों की बैठने की भी सही व्यवस्था नहीं है. मिल में शौचालय तक करने की व्यवस्था नहीं है. किसानों ने कहा कि जब तक उनकी मांगें नहीं मानी जाएंगी धरना जारी रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details