उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

राकेश टिकैत बोले, धार्मिक कट्टरता बढ़ेगी तो देश के हालात खराब हो जाएंगे

बड़ौत पहुंचे किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि देश में धार्मिक कट्टरता बढ़ेगी तो हालात खराब हो जाएंगे.

By

Published : Jul 16, 2022, 4:59 PM IST

Updated : Jul 16, 2022, 6:02 PM IST

etv bharat
किसान नेता राकेश टिकैत

बागपत: किसान नेता राकेश टिकैत ने शनिवार को जिले में एक बार फिर कहा कि धार्मिक कटटरता बढ़ेगी तो देश के हालात खराब हो जाएंगे और बेरोजगारी बढ़ जाएगी. किसानों को अगर छेड़ोगे तो किसान हड़ताल भी कर सकता है. हमारे देश की हालत ठीक नहीं हैं, इसलिए हड़ताल करने से ही देश बचेगा.

किसान नेता राकेश टिकैत कस्बा बड़ौत पहुंचे थे और उन्होंने अपने कार्यकर्ताओं के साथ मीटिंग कर किसानों के भुगतान समेत विभिन्न समस्याओं, अग्निविर योजना पर चर्चा की. यहां उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि देश आंदोलन से बचेगा, पॉलिटिक्स स्टैंड से नहीं बचेगा इसलिए आंदोलन चलता रहना चाहिए. अच्छे आंदोलनकारी होने चाहिए.

बागपत पहुंचे किसान नेता राकेश टिकैत.

इसे भी पढ़ेंःनगर निगम अब नगर पालिकाओं के विकास कार्यों में करेंगे मदद, यह है पूरा प्लान

उन्होंने कहा कि जिस राज्य में जो सरकार आए, उसी सरकार से काम चलाओ. सरकार की गलत पॉलिसी होगी तो हम उसका विरोध करेंगे, चाहे केंद्र की हो या स्टेट की. यहां की सरकार कहती है कि 14 दिनों में भुगतान होगा, हमारी ये मांग हैं कि प्रधानमंत्री के पायलट प्रोजेक्ट डिजिटल से किसानों का भुगतान हो.

उन्होंने कहा कि हमारा आंदोलन चल रहा है. अभी हम और राज्यों में भी जा रहे हैं क्योंकि लोग जुड़ने लग रहे हैं. आदिवासी भी जुड़ रहे हैं. दिल्ली के आंदोलन से लोगों ने अब बोलना भी सीख लिया है. हम अग्नि वीर योजना के संबंध में उन लोगों से मिलेंगे जो रिटायर्ड हो गए हैं. उन लोगो से कहेंगे कि गांवों में जाकर लोगों को युवाओं को बताए कि ये योजना कितने नुकसान की हैं.गांवों के हालात ठीक नहीं है, लोग परेशान है. गन्ने का भुगतान नहीं हुआ है, खर्चे बहुत है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

Last Updated : Jul 16, 2022, 6:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details