उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Apr 10, 2023, 9:38 PM IST

ETV Bharat / state

किसान नेता नरेश टिकैत बोले, किसान आंदोलन क़े बाद सरकार हुई बेलगाम, किसानों को नहीं चाहिए मुफ्त बिजली

बागपत में बीकेयू अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने क्या कुछ कहा चलिए जानते हैं.

Etv bharat
Etv bharat

बागपतः बीकेयू अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत ने दोघट कस्बे में पत्रकार वार्ता के दौरान कहा की किसान आंदोलन के बाद सरकार बेलगाम हुई है. सरकार बदले की भावना से काम कर रही है. किसान किसी भी कीमत पर नलकूपों पर मीटर नहीं लगने देगे और न ही किसान को फ्री बिजली चाहिए.

यह बोले चौधरी नरेश टिकैत.

सोमवार को दोघट कस्बे में राजेंद्र चौधरी के आवास पर पहुंचे बीकेयू अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत ने पत्रकार वार्ता के दौरान कहा की किसानों के आंदोलन के बाद सरकार बेलगाम हो चुकी है. अधिकारी किसी की सुनने वाले नहीं है. बिजली, पुलिस, चकबंदी आदि विभाग के अधिकारी मनमर्जी से काम कर रहे है. किसानों की सरकार अनदेखी कर रही है.

उन्होंने कहा कि किसानों को बिजली फ्री नहीं चाहिए. सरकार बिजली की निश्चित धनराशि वर्ष की तय कर दे. बिजली विभाग का नुकसान किसान नहीं चाहता है. उन्होंने कहा की किसान सरकार के नलकूप पर मीटर लगाने के मंसूबे पूरे नहीं होने देगे. साथ ही किसानों से अपील भी की कि किसानों का बुरा दौर चल रहा है, ऐसे में किसान आत्महत्या जैसे कदम न उठाएं.

उन्होंने कहा कि सरकार इस समय बदले की भावना से काम कर रही है. किसान को उसकी फसलों का वाजिब दाम नहीं मिल रहा है. गेंहू व सरसों की बर्बाद फसलों का भी किसान को कुछ नहीं दिया जा रहा है. नरेश टिकैत के साथ आए गाठवाला खाप थांबा चौधरी श्याम सिंह मलिक ने कहा की सरकार बेसहारा गोवंश पर अंकुश नहीं लगा पाई है. किसान के नलकूप की बिजली फ्री करने की घोषणा के साथ मीटर लगवाने की शर्त भी लगा दी गई लेकिन किसान मीटर नहीं लगने देगे.


ये भी पढ़ेंः Rinku Singh ने भी पिता के साथ उठाए हैं सिलेंडर, छोड़ दी थी झाडू़-पोछा लगाने की नौकरी

ABOUT THE AUTHOR

...view details