उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सम्‍मान समारोह में बोले डॉ. सत्यपाल, श्रेष्ठ कार्य करने वालों का सम्मान जरूरी

यूपी के बागपत जिले के धनौरा सिल्वरनगर के इंटरमीडिएट कॉलेज में शुक्रवार को सम्मान समारोह का आयोजन हुआ. जिसमें विभिन्न क्षेत्रों में अमूल्य योगदान देने वाली विभूतियों को सम्मानित किया गया.

By

Published : Oct 31, 2020, 12:25 PM IST

सम्‍मान समारोह में डॉ. सत्यपाल.
सम्‍मान समारोह में डॉ. सत्यपाल.

बागपत:जिले के बिनोली थाना क्षेत्र के धनोरा सिल्वरनगर गांव के इंटरमीडिएट कॉलेज में आयोजित समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में सांसद डॉ. सत्यपाल सिंह पहुंचे थे. जहां उन्होंने कहा कि अच्छे कार्य करने वालों का सम्मान जरूरी है. वेदों का पाठ यज्ञ करने वाले व दान करने वालों को जीवन मे सुख शांति जरूर मिलती है. अपने जीवन को सुखमय बनाने के लिए हमें श्रेष्ठ कर्म और पुरुषार्थ करने पड़ेंगे. क्षेत्र का विकास करना यहां के युवाओं का भविष्य बनाना ही उनका मकसद है.

आयोजित कार्यक्रम में सांसद ने कहा कि हमें पॉलिटिक्स में न पड़कर बच्चों और समाज के विकास की तरफ ध्यान देना चाहिए. उन्होंने लव-जिहाद की बढ़ती घटनाओं पर बोलते हुए कहा कि सौभाग्य से उनके बागपत जनपद में ऐसी घटनाएं नहीं हुई हैं, इसलिए इसे बचाकर रखो. हमारे बागपत के बच्चों को अच्छे संस्कार मिले ताकि हमारी बेटियां बहकावे में न आएं. वहीं बीएसपी सुप्रीमो मायावती के सपा का साथ छोड़ने और बीजेपी की तरफ आने के सवाल पर उन्होंने हंसते हुए अंदाज में रिपोर्टर से कहा कि आपके मुंह में घी शक्कर.

उन्होंने कहा कि पिछले 50 वर्षों में इस क्षेत्र के जो हालात बिगड़े हैं उसके लिए यहां के पूर्व प्रतिनिधि जिम्मेदार हैं. इस क्षेत्र के लोगों को भी अपना हित सोचना विचार करना चाहिए. समाज क्षेत्र का उत्थान महर्षि दयानन्द की वैदिक विचारधारा को आत्मसात करके हो सकता है. उन्होंने कहा कि बच्चों को अच्छी शिक्षा उपलब्ध हो तो क्षेत्र का विकास होगा. इसके लिए शिक्षक अपने दायित्वों का ईमानदारी से निर्वहन करें.

समारोह में उन्होंने शिक्षा, कृषि, चिकित्सा, समाजसेवा आदि क्षेत्रों में अमूल्य योगदान देने वाली विभूतियों को स्मृति चिंह व शाल देकर सम्मानित किया. इस अवसर पर स्व. गौरव पांचाल स्मृति में गरीब व कमजोर महिलाओं व लोगों को विशिष्ट अतिथि शिक्षविद डॉ. वेदप्रकाश पांचाल ने सिलाई मशीन व कंबल वितरण किया. भजनोपदेशक सहदेव सिंह बेधड़क ने भजन प्रस्तुत कर समा बांध दिया. अध्यक्षता भोपाल सिंह, संचालन प्रधानाचार्य सुशील चौधरी डॉ.रामपाल सिंह ढाका, डॉ. रेखा सिंह, भाजपा जिलाध्यक्ष सूरजपाल सिंह, डॉ. राजपाल सिंह, ब्रजपाल सिंह शास्त्री, सांसद प्रतिनिधि अरुण धामा, वीर सिंह प्रधान, दीपक आदि उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details