उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बागपत: मंडलायुक्त ने अधिकारियों के साथ की बैठक, जिले में किया औचक निरीक्षण

उत्तर प्रदेश के बागपत जिले में मंडलायुक्त अनीता मेश्राम ने कर्मचारियों के साथ बैठक की. इस दौरान मंडलायुक्त ने अस्पताल, स्कूल और आईटीआई का औचक निरीक्षण किया. मंडलायुक्त ने अस्पताल जाकर महिला मरीजों का हाल-चाल जाना.

By

Published : Oct 19, 2019, 10:20 AM IST

मंडल आयुक्त ने अधिकारियों के साथ की बैठक.

बागपत: केंद्र और प्रदेश सरकार की योजना पर जनता की समस्या के मद्देनजर मेरठ मंडल की मंडलायुक्त अनीता मेश्राम ने शुक्रवार को बागपत जिले पहुंचीं. उन्होंने कहा कि महिलाओं, बालिकाओं के विरुद्ध होने वाले भेदभाव को समाप्त करने के लिए जागरूक कार्यक्रम किए जाएं और समस्त हानिकारक प्रभाव को समाप्त किया जाए. उन्होंने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना के बारे में विस्तार से संबंधित विभाग अधिकारियों से जानकारी प्राप्त की.

निरीक्षण के बारे में जानकारी देतीं मंडल आयुक्त.

बाल विकास पुष्टाहार विभाग की समीक्षा करते हुए कुपोषण ग्रस्त महिला, बालिका और किशोरों हेतु पोषण अभियान नियमित रूप से चलाया जाए. 11 से 14 वर्ष की किशोरियों को व्यापन, एनिमेनिया के विरुद्ध विशेष अभियान चलाया जाए और टेबलेट उपलब्ध कराई जाए. इस दौरान महिला नोडल अधिकारियों ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिए कि स्विच स्कूल में बने शौचालय की नियमित रूप से साफ सफाई होनी चाहिए. प्रत्येक विद्यालय में एक महिला अध्यापक अवश्य होनी चाहिए. बच्चों को जूते मोजे की उपलब्धता शत-प्रतिशत होनी चाहिए.

आईपीएस दीक्षा शर्मा ने एंटी रोमियो स्क्वाड के बारे में बच्चों को जानकारी दी. साथ ही उन्होंने बागपत के जिला अस्पताल में औचक निरीक्षण किया. जहां महिला अस्पताल और मरीजों का हाल जाना. महिला संबंधित मामलों और सरकार द्वारा चलाई जा रही परियोजनाओं को लेकर कलेक्ट्रेट सभागार में तमाम अधिकारियों की मीटिंग ली. उन्होंने महिलाओं से संबंधित अपराध की समस्या के निस्तारण के लिए अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए.

इसे भी पढ़ें- योगी का तोहफा- राज्य कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 5 प्रतिशत बढ़ा

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details