उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

स्वास्थ्य विभाग का कारनामा, बिना गोली निकाले किया रवाना

यूपी के बागपत में स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है. यहां गोली लगने से घायल हुए एक युवक को बागपत जिला अस्पताल लाया गया था. जिला अस्पताल के चिकित्सको ने बिना गोली निकाले उसे मेरठ मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया. मेरठ मेडिकल कॉलेज से भी उसे बिना गोली निकाले ही डिस्चार्ज कर दिया गया. इस मामले में जांच की जा रही है.

By

Published : Nov 30, 2020, 10:34 PM IST

स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही
स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही

बागपत: जिले मेंस्वास्थ्य विभाग की लापरवाही सामने आई है. पारिवारिक विवाद में गोली लगने से युवक घायल हो गया था. उसे बागपत जिला अस्पताल लाया गया. यहां गोली निकाले बगैर घायल युवक को मेरठ मेडिकल कॉलेज के लिए रेफर कर दिया गया. इससे भी बड़ी लापरवाही मेरठ मेडिकल कॉलेज में हुई. मेरठ मेडिकल कॉलेज में चिकित्सकों ने घायल युवक की गोली निकाले बगैर ही उसे डिस्चार्ज कर दिया. फिलहाल युवक का मेरठ के ही एक प्राइवेट हॉस्पिटल में उपचार चल रहा है. जिले के आला अधिकारी इस मामले की जांच कर कार्रवाई की बात कह रहे हैं.

स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही
मामला कोतवाली बागपत क्षेत्र का है. यहां कोर्ट रोड पर हनुमान वाली गली में रहने वाले सद्दाम का ससुराल पक्ष के लोगों से विवाद है. इसके चलते शनिवार की देर रात ससुराल पक्ष के कई लोगों ने उनके घर पहुंचकर मारपीट कर दी. इस दौरान आरोपी सद्दाम को गोली मारकर भाग गए. इसके बाद घायल युवक के परिजन उसे लेकर जिला अस्पताल पहुंचे. जिला अस्पताल में चिकित्सकों ने युवक की गोली नहीं निकाली और हालत गम्भीर बताते हुए उसे मेरठ मेडिकल कॉलेज के लिए रेफर कर दिया. पीड़ित के परिजनों का आरोप है कि मेरठ मेडिकल कॉलेज में युवक को प्राथमिक उपचार दिया गया और इसके बाद गोली निकाले बगैर ही उसे डिस्चार्ज कर दिया गया. इसके बाद वह लोग घायल युवक को एक प्राइवेट हॉस्पिटल में लेकर गए. वहां पर उसका उपचार चल रहा है. फिलहाल युवक की हालत में सुधार बताया जा रहा है.

ये बोले सीएमओ
जिला अस्पताल के सीएमओ आरके टण्डन ने बताया कि मामले की जांच हो रही है. लापरवाह कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. घायल युवक का कहना है कि बागपत जिला अस्पताल और मेरठ मेडिकल से उसकी गोली निकाले बगैर ही उसे डिस्चार्ज कर दिया गया था.


ABOUT THE AUTHOR

...view details