उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

Holi 2023 से पहले बागपत में माहौल बिगाड़ने की कोशिश, कूड़े के ढेर में फेंके गए भगवा झंडे, हिन्दू संगठनों ने किया हंगामा

मामला उत्तर प्रदेश के बागपत जनपद के बड़ौत शहर कोतवाली क्षेत्र में स्थित तकिये वाली मस्जिद के पास का है. यहां कूड़े में भगवा ध्वज पड़े होने पर हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ता गुस्से में हंगामा करने लगे. आरोपियों को तलाश कर कार्रवाई की मांग की है.

By

Published : Mar 5, 2023, 10:41 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

बागपत में कूड़े के ढेर में भगवा ध्वज मिलने के बारे में जानकारी देते सीओ बड़ौत सवि रत्न गौतम

बागपत: होली 2023 त्योहार से पहले उत्तर प्रदेश के बागपत में असामाजिक तत्वों ने माहौल को खराब करने की कोशिश की है. यहां सैकड़ो की संख्या में भगवा झंडों को कूड़े के ढेर पर फेंका गया है. इन भगवा रंग के झंडों पर धार्मिक चित्र बने हैं. मामले की जानकारी जैसे ही हिन्दू संगठन के लोगों को लगी तो मौके पर पहुंचकर उन्होंने हंगामा खड़ा कर दिया. हंगामा बागपत के बड़ौत में स्थित तकिये वाली मस्जिद के पास पुरानी खत्ते पर हुआ. सूचना मिलने पर पुलिस भी मय फोर्स मौके पर पहुंच गई और मामले की तफ्तीश में जुटी हुई है.

मामला बड़ौत शहर कोतवाली क्षेत्र में स्थित तकिये वाली मस्जिद के पास का है. यहां से कुछ ही दूरी पर एक पुराना खत्ता बना हुआ है, जहां कूड़े का ढेर लगा है. रविवार की देर शाम यहां कुछ असामाजिक तत्वों ने होली पर्व पर माहौल बिगाड़ने की कोशिश की. यहां कूड़े के ढेर पर सैकड़ों की संख्या में भगवा झंडों व कतरन को कूड़े पर फेंका गया है. कूड़े के ढेर पर पड़ा देख हिंदुओ का गुस्सा भड़क गया.

किसी व्यक्ति ने हिन्दू संगठन के कार्यकर्ताओं को इस मामले की जानकारी दी जिसके बाद उन्होंने मौके पर पहुंचकर जमकर हंगामा किया. हंगामा बढ़ता देख लोगो की भीड़ जमा हो गई. सूचना पर बड़ौत शहर कोतवाली पुलिस व सीओ बड़ौत सवि रत्न गौतम भी मौके पर पहुंच गए, जिसके बाद उन्होंने नगरपालिका कर्मचारियों की सहायता से कूड़े के ढेर में पड़े भगवा झंडों व कतरन को वहां से कट्टो में भरकर हटवा दिया. घण्टों तक हंगामा चलता रहा और हिन्दू जागरण मंच के कार्यकर्ता आरोपितों पर कार्रवाई की मांग पर अड़े रहे.

सीओ बड़ौत सवि रत्न गौतम ने किसी तरह उन्हें समझा बुझाकर मामले को शांत कराया. वही इस मामले हिजाम कार्यकर्ताओ का कहना है कि होली पर माहौल खराब करने के लिए इस तरह की हरकत की गई है जो बिल्कुल बर्दाश्त नहीं की जाएगी. ऐसे लोगो पर कार्रवाई होनी चाहिए. वही बागपत पुलिस का कहना है कि जल्द ही आरोपियों को पकड़कर कठोर से कठोर कानूनी कार्रवाई की जाएगी और किसी भी कीमत पर माहौल को बिगड़ने नहीं दिया जाएगा.

सीओ बड़ौत सवि रत्न गौतम ने बताया कि थाने से 200 मीटर दूर तकिये वाली मस्जिद के पास भगवा रंग के कपड़े पड़े हुए थे, देखा गया है कुछ झंडे टाइप की कतरन है उनको तत्काल सफाई कर्मचारी से उठवा दिया गया है. शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिए लगातार पुलिस गश्त पर रहेगी, आगामी त्योहारों के दृष्टिगत फोर्स रहेगा.

हिन्दू जागरण मंच मेरठ प्रान्त के प्रचार विभाग के प्रान्त कार्यकारिणी सदस्य नितिन जैन का कहना है कि सरकुरल रोड पर हमें सुचना मिली थी कुछ महिलाएं यहां झंडे बनाने का कार्य करती हैं. कूड़े में सेकड़ों की संख्या में झंडे पड़े मिले थे. उसी विरोध की वजह से यहां कार्यकर्ता जुटे थे.

ये भी पढ़ेंः Holi 2023 पर ट्रेन या बस को लेकर कोई समस्या है तो इन नंबरों पर करें कॉल, विभाग ने जारी किए कंट्रोल रूम के नंबर

ABOUT THE AUTHOR

...view details