उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

दिल्ली जाने की तैयारियों को लेकर किसानों ने की पंचायत

By

Published : Jan 23, 2021, 5:38 PM IST

Updated : Jan 23, 2021, 9:25 PM IST

बागपत के किसान दिल्ली जाने की तैयारी कर रहे हैं. किसानों का कहना है कि हम अपने किसान भाइयों के साथ हैं. हम वहां से जीतकर ही वापस आएंगे. सरकार को हमारी मांगों को मांग लेना चाहिए.

दिल्ली जाएंगे किसान
दिल्ली जाएंगे किसान

बागपत:जिले केकिसान दिल्ली जाने की बात पर अड़े हुए हैं.26 जनवरी जैसे-जैसे नजदीक आ रही है, वैसे-वैसे किसानों की तैयारियां तेज हो रही हैं. 26 जनवरी को किसानों और सरकार की मीटिंग बेनतीजा रहने के बाद किसानों की सरकार के लिए नाराजगी और बढ़ गई है. जिले के किसान 25 जनवरी को दिल्ली जाने की रणनीति बना रहे हैं.

दिल्ली जाएंगे किसान.

किसान ने कहा, जाएंगे दिल्ली

दोघट थाना क्षेत्र के बामनोली गांव में बने पंचयात घर पर किसान पंचयात की गई. इसमें काफी किसानों ने हिस्सा लिया. किसानों ने पंचायत में तय किया कि 25 जनवरी को ट्रैक्टरों के साथ खाने-पीने की सामग्री और कपड़े लेकर दिल्ली जाना तय है. किसानों की मानें तो वे पहले से ही अपने ट्रैक्टरों में डीजल स्टॉक में रखने वाले हैं, क्योंकि किसानों को यह लगता है कि 26 जनवरी के नजदीक आते ही पेट्रोल और डीजल की बिक्री बन्द कर दी जाएगी, ताकि किसान ट्रैक्टरों से दिल्ली न जा सकें. किसान श्याम सिंह ने साफ कर दिया है कि वह ट्रैक्टरों के साथ सभी जरूरत का सामान लेकर दिल्ली जरूर जाएंगे.


'जब तक मांगें पूरी नहीं होंगी, तब तक वहीं रहेंगे'

किसानों ने यह तय किया है कि दिल्ली में किसानों की हक की लड़ाई लड़ रहे अपने किसान भाइयों का साथ जरूर देंगे. किसानों की जिद है कि वह 26 जनवरी को दिल्ली जरूर जाएंगे. हम सब ने तय किया है कि ट्रैक्टर-ट्रॉली लेकर सब लोग वहां जाएंगे. हम अपने साथ में खाने-पीने का सामान लेकर भी जाएंगे, क्योंकि हमें नहीं पता कि वहां हमें कितने दिन लग जाएं. जब तक हमारी मांगें पूरी नहीं होंगी, तब तक हम वहीं रहेंगे.

Last Updated : Jan 23, 2021, 9:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details