उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jan 28, 2021, 5:13 AM IST

Updated : Jan 28, 2021, 10:06 AM IST

ETV Bharat / state

बागपतः आधी रात को पुलिस का एक्शन, धरना स्थल से किसानों को खदेड़ा

उत्तर प्रदेश के बागपत जिले में कृषि कानूनों के विरोध में धरने पर बैठे किसानों को देर रात पुलिस ने धरनास्थल से हटा दिया. प्रशासन का दावा है कि बिना किसी बल प्रयोग के पूरे काम को अंजाम दिया गया. वहीं धरने पर बैठे किसानों ने मोबाइल फोन से वीडियो शूट कर प्रशासन की कार्रवाई का वीडियो वायरल कर दिया है.

कार्रवाई करती पुलिस
कार्रवाई करती पुलिस

बागपत : जनपद में चल रहे कृषि कानूनों के विरोध में धरने पर बैठे किसानों को पुलिस ने देर रात धरने से हटा दिया. मामला बड़ौत कोतवाली क्षेत्र के दिल्ली-सहारनपुर हाइवे 709 का है. यहां लंबे समय से कृषि कानून के विरोध में चल रहे धरने को हटा दिया गया है. बुधवार की सुबह से ही आला अधिकारी और किसानों के बीच वार्ता चल रही थी और किसानों ने धरना न उठाने का निर्णय लिया था. लेकिन, देर रात धरनास्थल पर भारी पुलिस फोर्स के साथ पहुंचे आलाधिकारियों ने बल प्रयोग के साथ धरना हाइवे से हटवा दिया. जेसीबी के माध्यम से हाइवे पर लगाए गए सीमेंट के बैरिकेड को भी वहां से हटवा दिया गया है. धरना हटवाए जाने के बाद हाइवे की बन्द लाइन से यातयात सुचारू रूप से चल रहा है.

प्रशासन ने प्रदर्शनकारियों को हटाया

वीडियो कर दिया वायरल

वहीं धरने पर बैठे किसानों ने मोबाइल फोन से वीडियो शूट कर इसे वायरल कर दिया. वायरल वीडियो में पुलिसकर्मी डंडे के सहारे धरने पर बैठे लोगों को उठाते और उनके पीछे भागते हुए नजर आ रहे है. इस बारे में एडीएम बागपत अमित कुमार ने किसी प्रकार का बल प्रयोग या किसी किसान के घायल होने से इनकार किया है.

एडीएम ने दी जानकारी

एडीएम अमित कुमार ने इस बारे में बताया कि NHAI ने पत्र लिखा था, क्योंकि NHAI के कार्य मे बाधा पहुंच रही थी. उन्होंने पत्र भेजकर रिक्वेस्ट किया था कि हमारे कार्य को पूरा कराया जाए, क्योंकि इनका कार्य पूर्ण होने की स्थिति में है. उसी को पूरा कराने के लिए आए थे. एडीएम अमित कुमार ने कहा कि यह पूरा काम बहुत शांतिपूर्ण तरीके से हो गया. प्रदर्शनकारी किसान चले गए. उन्होंने कहा कि जब वह मौके पर आए थे तब 4 से 5 बुजुर्ग लोग थे, जिनको उनके घर पहुंचा दिया गया. इस दौरान किसी भी तरह का बल प्रयोग नहीं किया गया है और ना ही किसी को अस्पताल ले जाया गया है. सभी को उनके घर भेजा गया है.

Last Updated : Jan 28, 2021, 10:06 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details